Aajtak ki khabarCG NEWSChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

कोरबा : परेशानियों की मार झेल रहे वार्डवासी, वार्ड नंबर 1 में कई समस्याए सालो से बनी जस की तस, पार्षद निष्क्रिय.

रिपोर्ट - रवि गुप्ता

कोरबा । जिले के किसी वार्ड की समस्याओ के समाधान व विकास की जिम्मेदारी वहां के वार्ड पार्षद की होती है परन्तु यही पार्षद जब उदासीन और निष्क्रिय हो तो उस क्षेत्र के लोगो को समस्याओ से दो चार होना पड़ता है साथ ही लोगो को पांच सालो तक उस व्यक्ति को झेलना भी पड़ता है व पांच सालो बाद किसी अन्य पार्षद का इंतजार इस उम्मीद में करना पड़ता है कि वे उनकी समस्याओं को समझेगा और उनका समाधान करेगा।

ऐसा ही एक मामला वार्ड नंबर 1 का है जहा कई पार्षद आये और गए परन्तु लोगो की समस्याएं जस की तस बनी हुई है जहा वार्डवासियों को कच्चे रास्तो में आवागमन पड़ता है साथ ही यहाँ पानी निकासी के लिए नाली की व्यवस्था भी नहीं है। स्थानीय लोगो का कहना है कि पार्षद ने चुनाव के वक़्त उनसे पक्के रास्ते और नाली निर्माण के वादे किये थे लेकिन अब तक यहाँ किसी भी प्रकार का विकास कार्य नहीं हुआ है. कई शिकायत और प्रार्थनाओ के बाद भी वार्ड पार्षद के कान में जू तक नहीं रेंग रही है |

आपको बता दे कि वार्ड नंबर 1 स्थित फ़ोकट पारा में कई गलिया ऐसी है जहा समस्याएं कई सालो से ऐसी बनी हुई है जहा ना पक्की नालिया है और ना ही सड़के है | ऐसी ही एक गली विश्वकर्मा शॉप के बगल की है जिसकी लम्बाई लगभग 70 से 80 फिट होगी और यहाँ 8 परिवारे रहती है. जहा आज तक किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं हुआ है. रात के अँधेरे में इस गली में आये दिन लोगो के गिरने जैसे दुर्घटनाएं होती रहती है। कई शिकायतों के बाद भी वार्ड पार्षद संतोष राठौर द्वारा समस्याओ को अनदेखा करते हुए किसी भी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है।

अब देखना ये है कि इस समाचार प्रसारण के बाद पार्षद महोदय सक्रिय होते है या नहीं या फिर वार्ड वासियो को इसी तरह परेशानियों के बीच जीवन यापन करना होगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!