Aajtak ki khabarChhattisgarhKORBA LOCAL NEWSKUSMUNDA NEWSSECL NEWS

रिटायर्ड SECL कर्मी के घर से रोज एक मुर्गी हो रही थी कम, आज नजर रखी तो देखा विशालकाय अजगर कर रहा था चट, स्नेक रेस्कयू टीम पँहुची मौके पर….

कोरबा जिले की कुसमुण्डा क्षेत्र अंतर्गत विकास नगर के मदरसा मुहल्ले में निजी आवास में रहने वाले रिटायर्ड एसईसीएल कर्मी अजीज हुसैन ने घर पर दर्जनों देशी मुर्गी पाल रखी है।  उन्होंने ने देखा कि ये मुर्गियां एक एक कर गिनती में कम हो रही हैं, पर कैसे कम हो रही है इस बात का पता लगाने , मुर्गियों को बांध कर रखा, घर के अन्य सदस्य आते जाते नजर बनाए हुए थे, इसी बीच बीते शुक्रवार की शाम वँहा एक विशालकाय अजगर पहुंचा और उस मुर्गी को अपना शिकार बना लिया, यह देख घर के सभी सदस्य डर गये, अजगर निकलने की खबर जैसे ही और लोगो को लगी वँहा भीड़ इक्कठी होने लगी, नेहा रेडीमेड के संचालक गोल्डी सिंग स्नेक कैचर जिंतेंद्र सारथी को कॉल किया, जिंतेंद्र उस वक्त अन्य रेस्कयू में व्यस्त से उन्होंने अपनी टीम के एक सदस्य को कुसमुण्डा भेजा । सदस्य कोरबा से जैसे तैसे गड्डो भरी सड़क को पार करते हुए कुसमुंडा पंहुचे, और उस अजगर का रेस्कयू किया।

 

रेस्कयू के दौरान अजगर काफी गुस्से में था,रेस्कयू टीम के सदस्य पर वह हमला भी कर रहा था, सदस्य ने बताया कि अजगर जहरीला नही होता पर यह किसी भी जीव को जकड़ कर उसकी हड्डियों का चुरमा बना सकता है। अजगर शांत स्वभाव के होते है। यह अजगर काफी बड़ा था जिसे बोरी में भर वँहा से ले जाया गया, जिसे जंगल मे छोड़ा जाएगा । फिलहाल अजगर के पकड़े जाने से सभी ने राहत की सांस ली।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!