CG NEWSChhattisgarh

BREAKING : छत्तीसगढ़ के इस संभाग में भारी वर्षा की संभावना.. मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.. 20 से 22 तक प्रदेश भर में होगी बारिश.

रायपुर। बंगाल की खाड़ी में स्थित हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा प्रबल हो गया है। इसके प्रभाव से शनिवार 18 सितंबर को बस्तर संभाग व उससे लगे हुए जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के आसार बने हुए हैं। साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भी गरज चमक के साथ छींटे पड़ेंगे।

मौसम विभाग का कहना है कि 20 से 22 सितंबर तक प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस प्रकार हल्की बारिश व बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। शुक्रवार को भी राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सुबह से ही बादल छाए रहे।

यह बन रहा सिस्टम
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक सुस्पष्ट चिन्ह्त निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश व उससे लगे दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश के उपर है। साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा 5.8किमी ऊंचाई तक है। उन्होंने बताया कि इसके अगले 24 घंटों में कुछ कमजोर पड़ने के भी आसार है। इसके प्रभाव से ही शनिवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!