BASTAR NEWSCG NEWSChhattisgarh

कांकेर जिले में छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन जारी , जाने पूरा मामला – – –

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में प्रदेश में प्रचार्यो के रिक्त पदों पर भर्ती न करने को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है । छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग की नीतियों के विरोध में कांकेर में 16 से 30 सितंबर तक दूसरे चरण का प्रदर्शन किया जायेगा।

कांकेर जिले में शुक्रवार को व्याख्याताओं और माध्यमिक शालाओं के प्रधान अध्यापकों ने अध्यापन कार्य और शासकीय दायित्वों के निर्वहन के समय काली पट्टी लगाकर कार्य करते अपना विरोध जताया ।

क्या है पूरा मामले ?

जिले के व्यख्याताओ का कहना है कि प्रदेश की शालाओं में 3500 से अधिक प्रचार्यो के पद रिक्त है । लेकिन फिर भी व्यख्याताओ और माध्यमिक शालाओं के प्रधान अध्यपको को इस पद पर पदोनत्ति नही मिल रही है। कई वर्षों से केवल प्रभारियों के भरोसे ही स्कूल संचालित हो रहे है । जिसके कारण शालाओं में अनुसाशन की कमी साफ देखी जा सकती है ।

बताया गया कि सहायक ग्रेड 3, सहायक ग्रेड 3 से 2 , सहायक ग्रेड 2 से 1 के पद पर पदोन्नतियां पिछले दिनों दी गई है। इसी तरह प्राथमिक शालाओं के प्रधान अध्यापकों और उच्च श्रेणी शिक्षकों को भी प्रधान अध्यापक माध्यमिक शाला के पद पर पदोन्नति प्रदान की गई है। लेकिन व्याख्याताओं और माध्यमिक शाला के प्रधान अध्यापकों को प्राचार्य के पद पर पदोन्नति नहीं दी जा रही है।

ये भी जाने ?

पहला प्रदर्शन 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर किया गया था । दूसरा प्रदर्शन 16 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा , और फिर भी अगर मांगे पूरी नही होती है तो तीसरे चरण में गांधी जयंती के दिन धरना स्थल पर प्रदर्शन किया जाएगा ।

 

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!