AAJTAK KI KHABARCG NEWSCHHATTISGARHCrime

छत्तीसगढ़ : ग्यारह साल के मासूम बच्चे का फिल्मी तरीके से अपहरण कर 30 लाख फिरौती की मांग.. 12 घण्टे के भीतर आरोपी गिरफ्तार.

कोण्डागांव। ग्यारह साल के मासूम बच्चे का फिल्मी तरीके से अपहरण एवं 30 लाख फिरौती की मांग करने वाले सभी आरोपितों को कोण्डागांव पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए 12 घण्टे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है।

मामले में कोण्डागांव पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने जानकारी दी है कि सोमवार 16 अगस्त को प्रार्थी कुमारी राजेश्वरी सेठिया उर्फ रिंकी सेठिया पिता बृजलाल सेठिया उम्र 22 वर्ष निवासी सोनाबाल बांधापारा ने थाना कोण्डागांव में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका भाई चन्द्रप्रकाश सेठिया उम्र 11 वर्ष सोमवार 16 अगस्त को शाम 5.00 बजे घर से सायकल लेकर निकला था जो घर वापस नही आया तो चन्द्रप्रकाश का गांव में पता तलाश कर रहे थे कि करीबन 09.07 बजे प्रार्थिया के मोबाईल नम्बर पर किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया बोला कि तेरा भाई मेरे पास है, पापा को बोलो 30 लाख रुपये का इंतजाम करें और पुलिस को मत बताना नही तो तुम्हारे भाई का मर्डर कर देगे।

प्रार्थिया के रिपोर्ट पर थाना कोण्डागांव में अपराध कायम कर विवेचना के दौरान अपहृत बालक की तलाश हेतु जिस मोबाईल नंबर से फोन आया था, उसके धारक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति को मोटर सायकल में लिफ्ट दिया और किसी से बात करना है कहकर मांगने पर अपना मोबाइल दिया था। विवेचना के दौरान विभिन्न पहलुओं पर बारीकी से छानबिन करते हुए अपहृत के रिश्तेदार पर संदेह होने पर अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर नाबालिग बालक ने अपने साथी धीरेन्द्र दास व अन्य दो नाबालिगों के साथ मिलकर अपहरण का प्लान बनाकर प्लान के अनुसार 16 अगस्त के शाम को चन्द्रप्रकाश जो अपने सायकल के साथ तालाब के पास खडा था, जिसे सरोज सेठिया मुझे आगे तक छोड दो बोलने पर चन्द्रप्रकाश अपने सायकल से सरोज को अन्य बालको के पास लेकर गया जहां से तीनो चन्द्रप्रकाश के हाथ, आंख व मुंह को बांधकर मोटर सायकल में बैठाकर ग्राम किवई बालेंगा ले गए। जहां धीरेन्द्र दास को अपहृत चन्द्रप्रकाश को छिपाकर रखने को कहा जिसे धीरेन्द्र ने भूखें प्यासे जंगल में पूरे रात रखा। जिसके बाद तीनो बालक वापस कोण्डागांव आए प्लान के अनुसार अपहृत चन्द्रप्रकाश का रिश्तेदार बालक जिसने अंजान व्यक्ति को देखकर लिफ्ट देने की बात कही थी उस पर पुलिस द्वारा लगातार पतासाजी, प्राप्त जानकारी के अनुसार घेराबंदी कर नक्सल प्रभावित क्षेत्र किवई बालेंगा में रेड की कार्यवाही करते हुए प्रकरण मे शामिल सभी आरोपीगण सरोज सेठिया पिता इन्द्रदेव सेठिया उम्र 19 वर्ष, धीरज दास पिता अरूण दास उम्र 19 वर्ष व अन्य 03 नाबालिग बालकों को गिरफ्तार कर बालक चन्द्रप्रकाश को सकुशल बरामद किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!