CrimeLATEST NEWSNATIONAL

चेहरे पर काली मिर्च और नमक फेंक भागे कैदी, डिनर के वक्त फिल्मी स्टाइल में हुआ जेल ब्रेक

अरुणाचल प्रदेश की एक जेल में बंद कैदियों ने सुरक्षा प्रहरियों के चहेरे पर काली मिर्च और नमक फेंक दी। इसके बाद तमाम सुरक्षा-व्यवस्था को अंगूठा दिखाते हुए दुस्साहसी कैदियों ने फिल्मी स्टाइल में जेल ब्रेक कांड को अंजाम दे दिया। बताया जा रहा है कि इस जेल से सात विचाराधीन कैदी जेल की निगरानी कर रहे गार्डों पर मिर्च, काली मिर्च पाउडर और नमक फेंक कर फरार हो गए। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को दी। यह घटना रविवार शाम को पूर्वी सियांग जिले के पासीघाट जेल में तब हुई जब जेल के लॉकअप को कैदियों को रात का खाना यानी डिनर परोसने के लिए खोला गया था। इस घटना में पांच गार्ड घायल हो गए।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) चुखू अपा ने बताया कि ‘सात कैदियों ने अचानक गार्ड के आंखों पर मिर्च और काली मिर्च पाउडर और नमक डालकर हमला किया। उन्होंने बताया कि हमले में पांच गार्डों को चोटें आयीं और उनमें से एक के सिर पर गंभीर चोट आई, संभवतः उसे यह चोट भारी ताले से लगी।’ उन्होंने बताया कि भागने वाले विचाराधीन कैदी उसका एक मोबाइल फोन भी छीन ले गए।

अपा ने कहा, ‘सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अब तक कोई सफलता नहीं मिली है।’ उन्होंने कहा कि जिला पुलिस और भारतीय रिजर्व बटालियन के जवान कैदियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं और सभी संभावित निकास बिंदुओं को बंद कर दिया गया है।

पासीघाट के पुलिस उपाधीक्षक तपंग ताटक ने कहा कि फरार कैदियों को जल्द ही फिर से गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद है क्योंकि कोविड-19 महामारी को देखते हुए अपराह्न 3 बजे से सुबह 5 बजे तक लगने वाले कर्फ्यू के कारण शहर से भागना मुश्किल है।

Tags

Related Articles

Back to top button