AAJTAK KI KHABARCrimeNATIONAL

रेप के आरोपी को पंचायत के दी अजीब सी सजा.. कहा- पांच चप्पल मारो और 50 हजार रुपये लेकर चुप हो जाओ.

यूपी के महराजगंज में इंसानियत के तार तार होने का मामला सामने आया है। गाँव के एक दबंग ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया। जब मामला पंचायत मे पहुंचा तो पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह उसके दुष्कर्म की कीमत लगा दी गई। पंचायत ने पीड़िता को 50 हज़ार रुपये दिलाकर मामला खत्म कर दिया गया। इसके साथ ही आरोपी को सख्त सज़ा दिलाने की जगह पंच ने पीड़िता से आरोपी को 5 चप्पल मारकर अपना गुस्सा शांत करने के लिए कहा।

पंचायत ने क्या किया
नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र का है। 23 जून की शाम को 13 वर्षीय लड़की सब्जी तोड़ने खेत की ओर गयी थी। उसी दौरान गांव का एक दबंग आया और उसने लड़की के साथ छेड़छाड़ की। लड़की के विरोध करने पर उसने जबरन दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी वहाँ से फरार हो गया। ज़ख्मी हालत मे पीड़िता किसी तरह घर पहुंची और उसने अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया। इसके बाद मामला पंचायत की तरफ चला गया। पंचायत ने सख्त कार्रवाई की जगह पीड़िता को 50 हज़ार रुपये दिलाए।

सूत्रों के मुताबिक, पंचों के कहने पर पीड़िता ने आरोपी को चप्पल भी मारी लेकिन उसके परिजनों को लगा कि उन्हें अभी इन्साफ नहीं मिला है। इसके बाद पीड़िता के परिवार ने पुलिस को रिपोर्ट लिखाई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने भी सख्त कार्रवाई करने के बजाय मामूली छेड़छाड़ का केस दर्ज करने की कोशिश की। बाद में यह मामला एसपी के पास पहुंचा और फिर पोक्सो ऐक्ट के तहत FIR दर्ज हुई।

पुलिस ने क्या कहा
कोठीभार थाने के प्रभारी निरीक्षक धनवीर सिंह ने बताया कि तहरीर बदलकर केस दर्ज करने का आरोप बेबुनियाद है। मामला थाने से पहले पंचायत मे आने की बात सामने आई है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। आरोपी गांव से फरार हो गया है। पीड़िता की मेडिकल जांच हो रही है। मेडिकल रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!