JHARKHAND

रांची में घरों के बाहर लगे पोस्टर, ‘यहां पहले चोरी हो चुकी है बेकार मेहनत न करें’, जानिए कारण

झारखण्ड की राजधानी रांची के बाहरी इलाकों में आए दिन चोरी की घटना होती ही रहती है। पुलिस में कई दफा इत्तला करने के बाद भी पुलिस के प्रयास नाकाम रहे हैं। ऐसे में इस क्षेत्र के लोग अपने घरों में हर रोज चोरी के खौफ से जी रहे हैं। इस वजह से कुछ निवासियों ने तो अपने घरों में एक खास तरह का नोटिस भी लगा दिया है। जिस वजह से यह मामला अब सुर्खियां बटोर रहा है। रांची के पुंडाग इलाके में पांच से ज्यादा घरों में इस तरह के नोटिस देखने को मिले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस क्षेत्र में रह रहे लोगों का कहना है कि यहां पर चोरी रोकने में पुलिस के सारे प्रयास व्यर्थ गए हैं। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन उन्हें इस क्षेत्र में कोई सफलता नही मिली। रांची के पुंडाग मोहल्ले के भगवती नगर निवासी रेखा देवी ने इस मामले के बारे में बताया कि ‘‘मेरे घर में महीने में दो बार चोरी हो गई है। दूसरी चोरी के दौरान चोर डेढ़ लाख रूपये के जेवरात ले गए हैं’’। क्षेत्र के एक अन्य निवासी का कहना है कि ‘‘पिछले शनिवार को मेरा परिवार हमारे ससुराल गया था। हम रात में वहीं रूके थे। रविवार की सुबह हमारे पड़ोसियों ने हमें हमारे घर में चोरी की सूचना दी। जब हम घर पहुंचे तो देखा कि चोरों ने 2 लाख रूपये नकद और 1 लाख रूपये के जेवरात लूट लिए हैं‘‘।

पुलिस के असफल प्रयास से नाखुस लोगों ने अपने ही घरो में एक खास प्रकार का पोस्टर लगा दिया है जिसमें लिखा है कि ‘‘यहां पहले चोरी हो चुकी है बेकार मेहनत न करें’’। बतादें कि शनिवार को भगवति नगर में एक ही दिन में 6 से ज्यादा घरों में चोरी हो गई है। इस दौरान चोरों ने 8 लाख रूपए के साथ जेवर भी चोर के ले गए हैं। पुलिस की असफलता के कारण वहां के निवासियें को मजबूर होकर इस तरह के पोस्टर का सहारा लेना पड़ रहा है।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!