AAJTAK KI KHABARCGMP LATEST NEWSCHHATTISGARHCrime

निको कंपनी के पास रिवाल्वर, जिंदा कारतूस सहित मोबाईल फोन लूट करने वाले 3 आरोपी किये गए गिरफ्तार.. पूर्व में भी लूट की घटनाओं को दे चुके है अंजाम.

राजधानी रायपुर के धरसींवा थाना क्षेत्रांतर्गत निको कंपनी के पास रिवाल्वर, जिंदा कारतूस सहित मोबाईल फोन लूट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए है। आपको बता दे कि सभी गिरफ़्तार आरोपी आदतन अपराधिक प्रवृत्ति के हज जो पूर्व में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुके है। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को भी जप्त कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि प्रार्थी अरूण कुमार मिश्रा ने धरसींवा थाना पहुँच रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह बालाजी बिल्डर रायपुर में प्रायवेट सिक्योरिटी गार्ड का नौकरी करता है और उसके पास उ0प्र0 का रिवाल्वर का लाइसेंस उसके नाम से है। कोरोना महामारी की वजह से काम नहीं मिलने पर प्रार्थी अपने घर ग्राम ओड़गी अपने लाइसेंसी रिवाल्वर एवं जिंदा कारतूस को लेकर चला गया था। प्रार्थी अपने साथी सुरेश कुमार दुबे के साथ मोटर सायकल से दिनांक 23 मई को उक्त रिवाल्वर कारतूस एवं जरूरी कागजात के साथ रायपुर वापस आने हेतु रवाना हुआ था।

24 मई की सुबह तकरीबन 4 बजे सिलतरा के आगे निको कंपनी के सामने हाईवे रोड के पास पहुंचे ही थे कि इसी दौरान एक मोटर सायकल में सवार 3 अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी के मोटर सायकल के सामने अपने मोटर सायकल को लाकर रोक दिये और हमारा मोटर सायकल चोरी हुआ है कहकर एक ने प्रार्थी के मोटर सायकल की चाबी को निकाला और प्रार्थी के मित्र सुरेश कुमार दुबे के जेब में रखे मोबाइल एवं पैसा को लूटने का प्रयास किया तो सुरेश कुमार से झूमा झटकी करने लगा।

पीछे बैठे दो लोग ने प्रार्थी को अश्लील गाली गलौच करते हुये हाथ मुक्का से मारपीट करने लगे तभी सुरेश दुबे निको कंपनी की ओर सहयोग के लिये दौडा,इसी दौरान अज्ञात आरोपी प्रार्थी के साथ मारपीट करने के दौरान उसके कमर में बंधे लायसेंसी रिवाल्वर होलस्टर के साथ, जिंदा कारतूस, पिट्ठु बैग में रखें प्रार्थी के मोटर सायकल का रजिस्ट्रेशन कार्ड, सैमसंग कंपनी का मोबाइल फोन, रिवाल्वर का लायसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक ऑफ बड़ौदा व आई सी आई सी आई बैंक का एटीएम कार्ड और जेब में रखें 3000 रूपये को लूट कर भाग गए। इस मामले पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ लूट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया था।

सायबर सेल एवं थाना धरसींवा की संयुक्त टीम का गठन कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी प्रारंभ की गई। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी एवं उसके साथी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल एवं उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही अज्ञात आरोपियों के संबंध में मुखबीर लगाये गये एवं तकनीकी विश्लेषण भी किया गया। तरीका वारदात के आधार पर लूट के पुराने आरोपियों के संबंध में तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुये लूट व चोरी के आरोपियों के संबंध में भी पतासाजी किया गया जाकर इनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखीं जा रहीं थी।

इसी दौरान अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को बाजार चौक शनि मंदिर पास धरसींवा निवासी झमेन्द्र वर्मा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिसके आधार पर टीम के सदस्यों द्वारा झमेन्द्र वर्मा को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी झमेन्द्र वर्मा द्वारा अपने अन्य दो साथी तन्मय निषाद एवं केशव वर्मा के साथ मिलकर लूट की उक्त घटना को कारित करने के अलावा मोबाईल एवं नगदी लूट की अन्य घटनाओं को भी अंजाम देना स्वीकार किया गया।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त तन्मय निषाद एवं केशव वर्मा को भी पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया कि लूट करने के बाद रिवाल्वर, जिंदा कारतूस, मोबाईल फोन एवं नगदी रकम को रख लिये तथा बैग में रखें मोटर सायकल का रजिस्ट्रेशन कार्ड, रिवाल्वर का लायसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक ऑफ बड़ौदा व आई सी आई सी आई बैंक का एटीएम कार्ड को जला दिये। आरोपियों द्वारा उक्त घटना के अलावा मोबाईल फोन, नगदी सहित अन्य सामानों की लूट की भी घटनाओं को अंजाम देना बताया गया है। आरोपियों की निशानदेही पर कब्जे से लूट की 1 नग रिवाल्वर, 11 नग जिंदा कारतूस, 1 नग मोबाईल फोन एवं घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल सहित आरोपियों के कब्जे से लूट की अन्य 2 नग मोबाईल फोन भी जप्त किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी
1. झमेन्द्र वर्मा पिता तिहारू राम वर्मा उम्र 30 साल निवासी बाजार चैक शनि मंदिर के पास थाना धरसींवा रायपुर।
2. तन्मय निषाद पिता सुरेश निषाद उम्र 22 साल निवासी शनि मंदिर के पास थाना धरसींवा रायपुर।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!