ExclusiveLATEST NEWSNational

‘ताउते’ चक्रवाती तूफान ने धारण किया रौद्र रूप, केरल के वलियाथुरा गांव में कई घर क्षतिग्रस्त

मौसम विभाग के मुताबिक ताउते अगले 24 घंटे में गंभीर और उसके बाद बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा। यह 18 मई की दोपहर से शाम के बीच गुजरात के पोरबंदर से होता हुआ पाकिस्तान की ओर रुख करेगा। इस दौरान पोरबंदर और नालिया तट पर इसके भारी तबाही मचाने का आसार है। ताउते चक्रवात से अबतक कर्नाटक में चार लोगों की मौत हो गई और 73 गांव प्रभावित हैं। ताउते चक्रवात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की। बैठक के बाद अस्पतालों में पावर बैकअप बनाए रखने पर जोर दिया।

चक्रवाती तूफान ताउते के कारण केरल के तिरुवनंतपुरम में एक तटीय गांव वलियाथुरा में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए। वहां की एक स्थानीय महिला का कहना है कि मेरा घर तेज ज्वार से आधा-नष्ट हो गया है। मैं अपने घर को ज्वार से बह जाने से बचाने के लिए एक-एक करके भारी पत्थर ले जा रही हूं।

एनडीआरएफ की पांच टीमों को आज यानी रविवार को  पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अहमदाबाद के लिए एयरलिफ्ट किया जाएगा।

ताउते के रौद्र रूप को देखते हुए एनडीआरएफ ने 79 राहच बचाव दल तो तैनात कर दिया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 18 मई को ये तूफान गुजरात के समुद्री तट से टकराएगा। विभाग ने बताया कि इस तूफान की रफ्तार 150-160 किमी रही इस दौरान तेज हवाएं और भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!