Entertainment

ऑफिस के बाहर राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड ने चलवाई थीं ताबड़तोड़ गोलियां, इस बात से नाराज हो गया था अबु सलेम

ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन इन दिनों चर्चा में हैं। वो भी अपनी शानदार डांस स्किल के लिए। अभी तक सभी को यही लगता था कि ऋतिक ही अच्छे डांसर हैं लेकिन राकेश रोशन का वीडियो वायरल होने के बाद सभी उनकी इस प्रतिभा के कायल हो गए हैं। राकेश रोशन ने बॉलीवुड में ‘कोई मिल गया’, ‘करन-अर्जुन’, ‘क्रिश’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। इसके अलावा वो अच्छे एक्टर भी रहे हैं। उन्होंने ‘सीमा’, ‘मन मंदिर’, ‘आंखों आंखों में’, ‘बुनियाद’, ‘झूठा कहीं का’, ‘खूबसूरत’, ‘खट्टा मीठा’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है।

अपने करियर में कई हिट फिल्में देने वाले राकेश रोशन कभी डर के साये में जीते थे। केवल राकेश रोशन ही नहीं बॉलीवुड का लगभग हर एक्टर और डायरेक्टर को अंडरवर्ल्ड से खतरा था। बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड का दबाव हमेशा रहा है। शाहरुख खान से लेकर गुलशन कुमार तक सभी को अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स अबू सलेम और छोटा शकील की ओर से धमकी भरे कॉल आते थे और पैसे की मांग की जाती थी।

गुलशन कुमार की हत्या के बाद ये खौफ और ज्यादा बढ़ गया था। दरअसल ये किस्सा तब का है जब राकेश रोशन ने अपने बेटे ऋतिक रोशन को कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में लॉन्च किया था। इस फिल्म में उनके साथ अमीषा पटेल नजर आईं थीं। फिल्म ने सफलता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। साल 2000 में रिलीज हुई ये फिल्म 10 करोड़ के बजट में बनी थी और 62 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई की थी।

इसके बाद साल 2001 में राकेश रोशन पर अंडरवर्ल्ड के लोगों ने हमला किया था। इस हमले के दौरान राकेश रोशन को दो गोलियां लगी थीं। राकेश पर यह हमला उनके सांताक्रुज ऑफिस के बाहर हुआ था। राकेश पर दो लोगों ने गोलियां चलाई थीं। राकेश को आनन फानन में उनके ड्राइवर ने अस्पताल पहुंचाया था।

दरअसल, राकेश रोशन को यह गोलियां जान से मारने के लिए नहीं बल्कि उन्हें धमकाने के लिए मारी गई थी। अंडरवर्ल्ड से राकेश रोशन को धमकी दी गई थी कि वो अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के प्रॉफिट में उन्हें हिस्सा दें। लेकिन राकेश रोशन ने पैसे देने से इनकार कर दिया था। इसी बात से अबु सलेम नाराज हो गया था।

अबु सलेम के कहने पर राकेश रोशन पर जिन दो शख्स ने गोलियां चलाई थीं उसमें से एक शार्प शूटर था। उस शूटर का नाम जान उस्मान खान था। इस बात का खुलासा खुद अबु सलेम के शूटर ने किया जब उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त दिल्ली डीसीपी ने बयान में कहा था कि खान ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि उसने धमकी भरे फोन गायक दलेर मेहंदी को भी किए थे।

हालांकि इस कांड के तीन साल बाद दोबारा राकेश को अंडरवर्ल्ड के लोगों द्वारा जान से मारने की धमकी मिली थी। खैर समय के साथ बॉलीवुड से अंडरवर्ल्ड का खौफ खत्म हो गया। आज राकेश रोशन अपनी जिंदगी में खुश हैं। कोरोना काल खत्म होने के बाद वे कृष 4 पर भी काम करेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!