Chhattisgarh

CG LOCKDOWN : राज्य के सभी जिलों में इस तारीख तक लॉकडाउन बढ़ाने के कलेक्टरों को निर्देश जारी.

रायपुर। कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने का निर्देश जारी कर दिया गया है। जारी निर्देश के अनुसार रायपुर जिले को अतिरिक्त छूट मिलेगी, जबकि बस्तर संभाग के जिलों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

बताया जा रहा है कि आंध्रप्रदेश में नए स्ट्रेन के वायरस मिलने के चलते बस्तर संभाग को विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के दौरान स्टेशनरी, रिपेयरिंग शॉप और कंस्ट्रशन के काम को छूट दी जाएगी।

बता दें कि पहले ही सरकार ने किराना, दूध, फल, सब्जी की होगी होम डिलीवरी को छूट दी थी। आंकड़ों पर गौर करें तो छत्तीसगढ़ में कल 15274 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे और बीते 24 घंटे में 14376 मरीज स्वस्थ हुए थे। वहीं दूसरी ओर 266 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। बता दें कि प्रदेश में अब तक 9009 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। कल मिले 15227 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7 लाख 71 हजार 701 संक्रमित हो गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 6 लाख 41 हजार 449 मरीज स्वस्थ हुए हैं। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1,20,977 हो गई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!