CHHATTISGARHJANJGIR-CHAMPA NEWS

कोविड टीकाकरण के लिए मितानिन, आगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कर रहीं है प्रेरित,

जागरूकता के लिए दीवाल लेखन भी,

जांजगीर-चांपा 30 अप्रैल 2021/ राज्य शासन के टीकाकरण अभियान की सराहना आम लोग भी कर रहे हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में विकासखंड स्तरीय अधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि, मितानिन, आगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी बहाने लोगों का हाल-चाल भी जान रहे है। टीकाकरण जागरूकता के लिए विभिन्न ग्रामो में दीवाल लेखन का कार्य भी किया जा रहा है।

डभरा एडीएम श्री आर पी आंचला, विकासखंड के जनपद सीईओ श्री आर एस नायक ने ग्राम पेंडरवा में अपने मैदानी अमलों के साथ घर-घर जाकर संपर्क किया और टीकाकरण से छुटे हुए 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि टीका का कोई दुष्प्रभाव नही है। कोरोना से बचाव के लिए यह सुरक्षित उपाय है। अधिक-से-अधिक लोगो को टीका होने से हमारा गांव, विकासखंड, जिला व राज्य कोरोना से मुक्त हो सकेगा।
जिले के विभिन्न विकासखंड के गांवो मे पंचायत प्रतिनिधि मितानिन, आगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा घर-घर जाकर संपर्क किया जा रहा है। लोगो को प्रेरित करने के लिए टीका लगवा चुके ग्रामीणों ने बताया कि टीकाकरण के पश्चात स्वस्थ्य और सहज महसूस कर रहे है। कई उम्र दराज महिलाओं ने भी लोगो को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से टीके लगवाये है। टीका लगाने के पश्चात किसी तरह की कोई तकलीफ नही है। जिले के सभी विकास खण्डों में ग्राम पंचायत स्तर के कर्मचारियों द्वारा भी छुटे हुए 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker