Aajtak ki khabarNational

रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना.. पटरी पर गिरा बच्चा.. तेज रफ़्तार से आ रही थी ट्रैन फिर क्या हुआ आप ही देखे वीडियो में.. VIDEO

यह रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना मुंबई के मांगनी रेलवे स्टेशन से सामने आई है, जहां प्लेटफॉर्म पर अपनी मां के साथ चल रहा एक बच्चा अचानक रेलवे ट्रेक पर गिर पड़ा. जैसे ही बच्चा रेलवे ट्रेक पर गिरा तुरंत ट्रेन आ गई. ट्रेन को सामने से आता देख सेंट्रल रेलवे मुंबई डिविजन का पॉइंट्समैन अपनी जान की परवाह किए बिना रेलवे ट्रेक पर दौड़ पड़ा.

जानकारी के मुताबिक, बच्चे की मां नेत्रहीन है. शनिवार शाम करीब 5 बजे बच्चा अपनी मां के साथ प्लेटफॉर्म पर चल रहा था. चलते-चलते अचानक ही बच्चे का संतुलन बिगड़ा और वो रेल की पटरी पर जा गिरा. नेत्रहीन होने की वजह से मां अपने बच्चे की मदद नहीं कर पा रही थी. इसी दौरान पॉइंट्समैन मयूर शेल्खे (Mayur Shelkhe) बहादुरी की अनोखी मिसाल पेश करते हुए रेलवे ट्रैक पर दौड़ पड़ा और बच्चे की जान बचा ली.

इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोग मयूर की बहादुरी की तारीफ करते नहीं थक रहे. लोग कह रहे हैं कि इस बहादुरी के लिए मयूर को सम्मानित किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने अपनी जान की फिक्र किए बिना एक बच्चे की जान बचाई है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अगर एक पल की भी देरी की गई होती तो बच्चे का बचना मुश्किल था.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!