Aajtak ki khabarCGMP LATEST NEWSChhattisgarh

छत्तीसगढ़ : कोविड-19 अस्पताल की मांग को लेकर एनएसयूआई ने पीसीसी चीफ को सौंपा ज्ञापन.

कोण्डागांव । जिले के केशकाल में विगत सप्ताह भर से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है। कोरोना संक्रमण के इस दूसरी लहर की चपेट में आने से केशकाल में कुल 212 एक्टिव मरीज हैं वहीं 3 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हो गयी है। भविष्य में कोरोना संक्रमित मरीजों को उपचार हेतु कोंडागांव अथवा जगदलपुर रेफर न करना पड़े इसके लिए एनएसयूआई द्वारा पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, केशकाल विधायक संतराम नेताम व कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा को ज्ञापन सौंप कर केशकाल में सभी आवश्यक संसाधनों के साथ कोविड-19 अस्पताल की मांग की गई है।

आपको बता दें कि वर्तमान में केशकाल विकासखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों में यदि किसी प्रकार के गम्भीर लक्षण नही हैं तो उन्हें होम आइसोलेशन में ही रखा जा रहा है। तथा यदि किसी मरीज की हालत गम्भीर है तो उसे उचित उपचार हेतु कोंडागांव के कोविड-19 अस्पताल रेफर कर दिया जाता है । गम्भीर हालत में सफर तय करने की कोशिश में मरीजों की हालत और भी खराब हो जाती है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआई आरटीआई सेल के राष्ट्रीय संयोजक वसीम मेमन ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम, क्षेत्रीय विधायक संतराम नेताम व कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा को ज्ञापन सौंप कर सर्वसुविधायुक्त कोविड-19 अस्पताल की मांग की है।

वही इस विषय पर एनएसयूआई आरटीआई सेल के राष्ट्रीय संयोजक वसीम मेमन ने बताया कि हमारे जिले में कोरोना वायरस अपने पैर पसारने लगा है। आगामी समय मे स्थिति और भी गम्भीर होने की संभावना है। इस ज्ञापन के माध्यम से हमने शासन-प्रशासन से अपील की है कि केशकाल में भी समस्त संसाधनों व सर्वसुविधायुक्त कोविड-19 अस्पताल बनाया जाना चाहिए। ताकि हमारे क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उचित उपचार हेतु कहीं बाहर जाने की आवश्यकता न पड़े, सभी सुविधाएं केशकाल में ही उपलब्ध हो जाए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!