Aajtak ki khabarCGMP LATEST NEWSChhattisgarh

छत्तीसगढ़ : जमीन नीलामी मामले की जांच पूरी.. पुलिस ने सौंपी रिपोर्ट.

रायगढ़। शहर में हो रही रिक्त शासकीय भूमि की नीलामी के दौरान जगतपुर में नजूल भूमि के मालिकाना हक को लेकर न्यायालय तक पहुंच चुकी प्रकरण में पुलिस ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है। हाईकोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच पुलिस को सौंपी गई थी।

जानकारी के मुताबिक जगतपुर के खसरा नंबर 84/1 के 9500 वर्गफूट भूमि के नीलामी के दौरान 4750 वर्गफूट पर अजय अग्रवाल और कृष्ण कुमार अग्रवाल ने 152 प्रतिशत की दर से लेने की मांग की थी। जिसे नजूल अधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया था। उक्त भूमि की बीते माह 5 मार्च को नीलामी कराने की तैयारी की गई थी। जिस पर दोनों आवेदक हाईकोर्ट पहुंच गए। कोर्ट ने 4 मार्च को आवेदकों के दस्तावेजी परीक्षण के आदेश देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक को जांच हेतु आदेशित किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक द्वारा पंचनामा तैयार करते हुए दस्तावेज में हुए हस्ताक्षर का मिलान कर संबंधितों से एक एक कर पूछताछ की गई। साथ ही आरआई का भी बयान दर्ज कराया गया। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि संयुक्त कलेक्टर अभिषेक गुप्ता को भी बयान के लिए बुलाया गया था, किंतु वह उपस्थित नहीं हुए। फिर भी पुलिस ने नियत समय के भीतर रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट को अग्रेषित कर दी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!