LATEST NEWSNational

पार्किंग शुल्क नहीं चुकाने पर बांग्लादेशी एयरलाइंस का विमान जब्त करेगा भारत

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) पार्किंग शुल्क का भुगतान नहीं करने पर बांग्लादेश की एयरलाइंस युनाइटेड एयरवेज का विमान जब्त करने की तैयारी में है। इस विमान को रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पार्क किया गया है और पार्किंग व अन्य तकनीकी शुल्क समेत कुल 1.5 करोड़ रुपये बकाया है। रायपुर एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया, हमने युनाइटेड एयरवेज को बकाया चुकाने का अंतिम मौका दिया है। अगर कंपनी भुगतान करने में असफल रहती है तो मामले को एएआई के कानूनी विभाग लेकर जाएंगे और इसे जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

सहाय के मुताबिक, 7 अगस्त, 2015 को युनाइटेड एयरवेज की उड़ान संख्या एमडी-83 ने ढाका से मस्कट के लिए उड़ान भरी थी। विमान में 173 यात्री सवार थे। हवा में विमान के इंजन में आग लग गई थी और रायपुर एयरपोर्ट पर विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी। तभी से यह विमान एयरपोर्ट पर खड़ा है और कंपनी की ओर से इसे वापस पाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। तभी से कंपनी से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

पिछले साल कंपनी ने कहा था कि नौ महीने बकाया भुगतान कर दिया जाएगा, लेकिन यह मियाद भी पिछले शुक्रवार को खत्म हो गई। अब कंपनी को 15 दिन में बकाया चुकाने का अंतिम मौका दिया गया है। अगर ऐसा नहीं होता है तो मामले को विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाया जाएगा। मंत्रालय मुद्दे को बांग्लादेश दूतावास के समक्ष उठाएगा।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!