ChhattisgarhJANJGIR-CHAMPA NEWS

कोरोना से सुरक्षा की भावना से प्रेरित होकर स्वस्फूर्त लगवा रहे टीके,

लोगो ने कहा- सभी शीघ्र टीकाकरण कराएं तभी वायरस पर नियंत्रण संभव,

जंजगीर-चांपा 18 अप्रैल 2021/ कोविड-19 के संक्रमण से बचने देश-प्रदेश सहित जिले में भी टीकाकरण अभियान तेजी से जारी है। जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के पात्र हितग्राही बढ़-चढ़कर टीकाकरण करवा रहे हैं। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में जिले के विभिन्न नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 170 टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है। जहां टीकाकरण प्रोटोकाल मे अनुसार आवश्यक व्यवस्था की गयी है। टीकाकरण केन्द्रों में ग्रामीण स्वयमेव सेंटर पहुंचकर टीकाकरण करवा रहे हैं। टीकाकरण के प्रति लोगों में उत्साह देखा जा रहा है।
आज जिला मुख्यालय जांजगीर के मीडिल स्कूल भवन नैला में संचालित टीकाकरण केन्द्र में 78 वर्षीय श्री उदय राम राठौर अपनी पत्नि श्रीमती चन्द्रादेवी के साथ टीका लगवाया। इसी प्रकार जिला चिकित्सालय के टीकाकरण केन्द्र में जांजगीर की वार्ड नंबर 8 की 68 वर्षीय श्रीमती कुसुम सिंह क्षत्री ने टीका लगवाया।
श्री राठौर ने कहा कि कि वर्तमान समय में कोविड-19 वायरस के बढ़ते खतरे के देखते हुए सभी पात्र लोगों को टीका अवश्य लगवाना चाहिए। इसमें डरने वाली कोई बात नहीं है, बल्कि यह बेहद सुरक्षित और सामान्य टीके की तरह है। श्रीमती कुसुम सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र विकल्प वैक्सिनेशन है, इसलिए लोगों को टीकाकरण के लिए बिना किसी भय, झिझक या हिचक के आगे आना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!