National

एलआईसी के नियमों में बड़ा बदलाव, अब शनिवार को नहीं होगा कोई काम, जानिए और क्या बदला

भारतीय जीवन बीमा निगम ने शुक्रवार को अपने कई नियमों में बड़ा बदलाव किया है। नए नियम के आने के बाद शनिवार के दिन LIC का कोई भी काम नहीं होगा। इस दिन LIC की सभी ब्रांच बंद रहेगी और यह दिन अब पब्लिक हॉलिडे माना जाएगा। अगर आपके पास भी LIC की कोई पॉलिसी है और आपको कोई भी काम कराना है तो सोमवार से शुक्रवार के बीच ही किसी दिन में करना होगा।

इस बदलाव से LIC के लगभग एक लाख से ज्यादा कर्मचारियो को फायदा मिलेगा। इन कर्मचारियों का 1 अगस्त, 2017 से वेज रिविजन बकाया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मिली हफ्ते में दो दिन की छुट्टी LIC कर्मचारियों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मैनेजमेंट इन बदलावों का फाइनल प्रपोजल सरकार के पास भेजेगा। वित्त मंत्रालय नोटिफिकेशन जारी करने से पहले इसमें बदलाव कर सकता है। केंद्र सरकार ने ये बदलाव नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत किया है।

ऑनलाइन ठगी को लेकर भी अर्लट जारी

LIC ने फेक कॉल को लेकर अपने ग्राहकों को आगाह किया है। कंपनी ने बताया है कि कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं और उनकी गोपनीय जानकारियां लेकर लूट करते हैं। ये लुटेरे बे​हतर रिटर्न दिलाने के नाम पर पॉलिसी सरेंडर कराकर ग्राहकों से मोटी रकम वसूलते हैं। ग्राहक जो राशि सरेंडर करते हैं उसे दूसरी जगहों पर Invest कर दिया जाता है।

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!