CHHATTISGARH

कोरबा – लॉक डाउन हो या ना हो मॉर्निंग वॉक करना है जरूरी, स्वयं की सुरक्षा से भी खिलवाड़ करने नही चूक रहे लोग…

ओम गभेल

जिले में एक ओर लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से जिला प्रसाशन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गयी हैं, तो दुसरीं ओर लापरवाह लोग कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए लगाए गए लॉक डाउन की रेखा को लांघ रहे हैं। कोरबा शहर से लेकर उपक्षेत्रीय इलाको तक में लोग घरो से निकलना नही छोड़ रहे हैं, सुबह सुबह सड़को पर मॉर्निंग वॉक करते दिख रहे है, मानो कुछ हुआ ही ना हो।

जिले में एक ओर दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामलों में बड़ी तेजी से वृध्दि हो रही है, जिसे देखते हुए स्वयं जिलाधीश महोदया मोर्चा सम्हाले हुए है, पूरी मीडिया कोरोना की वजह से फैली भयावह स्थिति की पल पल की खबर दे रही है,बावजूद इसके समाज हित से हटकर अलग सोच रखने वाले लापरवाह लोग अपने में ही मस्त है।

आम दिनों से लेकर लॉकडाउन लगने तक पुलिस हमे घर पर सुरक्षित रखने स्वयं सड़को पर उतर कर ड्यूटी कर रही हैं, क्या हमारा कोई कर्तव्य नही, हम हमारी, हमारे परिवार,हमारे समाज के लिए क्या कुछ दिन कुछ चीजों तक,कुछ इच्छाओं का त्याग नहीं कर सकते ।

बात करें आंकड़ों की तो बीते 10 दिन में कोरबा जिले में संक्रमितों की संख्या में बड़ी तेजी से बढ़ोतरी हुई है, इन 10 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 200 से 892 तक पंहुच चुकी है, आने वाले कुछ ही दिनों में हजार के आंकड़े को भी पार करने की संभावना बनी हुई है। जिला प्रसाशन द्वारा बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन लगाया गया है, जरूरी सेवाओ को छोड़ सभी चीजों पर पाबन्दी है, बावजूद इसके वर्तमान समय में गैरजरूरी चीजों के लिए लोग लापरवाह बन रहे हैं।

हम यँहा मॉर्निंग वॉक करते हुए लोगो या उक्त स्थान की तस्वीर इसलिए साझा नही कर रहे क्योकि हमे आपकी और आपके परिवार की चिंता हैं, हम पुनः आप सभी से अपील करते है कि हमारे कोरोना वारियर्स पुलिस, डॉक्टर , सफाई कर्मी व सम्पूर्ण प्रसासन अमला जिस मुस्तेसी के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटा हुआ है, उन्हें सहयोग कर समाज का सहयोग करिये, और अगर नही कर सकते तो ऐसे बेवजह बाहर निकल कर समाज के लिए मुसीबत का कारण मत बनिये…

10 दिन के इस लॉक डाउन में कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने घर पर रहिए,सुरक्षित रहिए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker