ChhattisgarhKUSMUNDA NEWSKUSMUNDA UPDATES

कुसमुण्डा – दो तस्वीर, एक कुछ नही करने से छाये अंधकार की, दुसरीं अथक प्रयास से फैले उजाले की, वार्ड पार्षद की मेहनत से बदल रही है वार्ड की दिशा व दशा…..

आज 2 रुपये के काम में 10 रुपये का नारियल फोड़ा जाता है, अनेको निर्माण कार्य के भूमिपूजन की अगरबती दुनिया जंहान तक जला कर दिखाई जाती है, पर उस निर्माणकार्य की गुणवत्ता या अधूरे निर्माण की वास्तविकता कम ही बाहर निकलकर आती है।

ऐसी स्थिति में जनहित के लिए जनता की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के बजाय लोग स्वयं की जरूरतों को पूरा करने में लग जाते हैं, जिससे क्षेत्र का विकास तो दूर की बात है, जो बना हुआ है, बनके बचा हुआ है, वह भी जर्जर व मटियामेट होने लगता है। जैसा आज अनेको वार्डो में जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता की वजह से हो रहा है।

फिलहाल हम बात करेंगे बनाने की, संवारने की, क्योकि जब युवा में युवा सोच, युवा जोश के साथ काम करती है तो वह भी कम समय में कुछ बड़ा कर गुजर जाती है।

हम बात कर रहे हैं कोरबा नगर निगम अंतर्गत वार्ड 57 भैरोताल पार्षद व एमआईसी सदस्य कु. सुरूति कुलदीप की, जिन्होंने वर्ष 2019 में मार्क्स वादी कम्युनिस्ट पार्टी के टिकट से कोरबा नगर निगम चुनाव लड़ा और भाजपा-कांग्रेस के दिगज्ज प्रत्याशियों को हराकर भारी मतों से चुनाव में जीत दर्ज की। इस जीत के साथ उन्होंने प्रदेश में मापका का परचम लहराया, चुनाव में मापका की न्याय की लड़ाई राजनैतिक संबद्धताओं से ऊपर उठकर हर घर की लड़ाई में तब्दील हो गई थी। यही कारण है कि माकपा के जनबल के आगे इस बार कांग्रेस-भाजपा का धनबल और बाहुबल काम नहीं कर पाया और आम जनता ने निर्णायक रूप से सत्ता के लालच को ठुकराते हुए जनसंघर्षों की राजनीति के पक्ष में अपना फैसला सुनाया ।

मापका प्रत्यासी द्वारा जिस सोच के साथ चुनाव लड़ा गया और जीत हासिल की गई, उस सोच के साथ आज वस्तुतः काम किया जा रहा है। उनके कार्य की प्रशंसा आमजन ही नही उनके विरोधी भी कर रहे हैं।

वार्ड में सीसी रोड, स्ट्रीट लाइट से लेकर गरीब व्यक्ति के राशन कार्ड, स्वास्थ्य सम्बन्धी सुविधा वाले कार्ड बनवावे वे आस्वाशन नही देती,बल्कि स्वयं भीड़ कर हाथों हाथ काम करती है।

आपका पार्षद काम करें न करें उनके काम की साथी,परिजन व पार्टी पक्ष के लोग झूठी तारीफ कर ही देते हैं पर जंहा काम हो वँहा विपक्ष व विरोधी भी तारीफ करते हैं,यँहा कुछ ऐसा है, हमने आमलोगों के साथ- साथ वार्ड 57 के चुनाव में चुनाव लड़े पार्टी स्तर एवम निर्दलीय प्रत्याशियों से बात की, उन्होंने भी वार्ड पार्षद के कार्य की जमकर तारीफ की।

इसी कड़ी में निर्दलीय चुनाव प्रत्यासी रही श्रीमति सरिता कौशिक व उनके पति सन्तोष कौशिक ने बताया कि निसंदेह वार्ड पार्षद का कार्य अत्यंत ही सरहानीय है, वार्ड में किसी को किसी भी प्रकार की समस्या हो, बस उन तक सूचना जानी चाहिए, वो हर समस्या के समाधान के लिए ततपर रहती हैं।

प्रेम नगर के कट्टर कांग्रेसी कार्यकर्ता उमेश भगत ने बताया कि वर्तमान पार्षद की कार्यशैली अत्यंत ही सरहानीय है,पुरे वार्ड में किसी को भी किसी भी प्रकार की समस्या हो, एक फोन में निराकरण हेतु उपस्थित हो जाती हैं,उनके द्वारा निरन्तर वार्ड के विकास के लिए कार्य किये जा रहे है जो धरातल पर दिखाई दे रहे हैं।

आज सुरती कुलदीप के वार्ड में कुचैना मोड़ से लेकर सुराकछार माइंस व बलगी मोड़ तक स्ट्रीट लाइट से दूधिया रोशनी बिखर रही है,वही अन्य वार्ड जंहा निगम के साथ SECL भी हैं वँहा की सड़कों पर केवल अंधेरा ही छाया है।

वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण टीकाकरण में भी पार्षद सुरती कुलदीप द्वार अपने वार्ड के लोगो को वैक्सीन लगवाने जागरूक करने के साथ-साथ अपने साधन से उन्हें वैक्सीन सेंटर तक ले जाने की व्यवस्था भी स्वयं के खर्चे व देखरेख में कर रहीं हैं। जो कि निश्चित है अत्यंत सरहानीय है।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!