Chhattisgarh

कुसमुण्डा – वैक्सीन सेंटर में लोगों की भारी भीड़, नही हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, कोरोना से बचने के बजाय कोरोना फैल न जाए, इस बात का है डर……

कुसमुण्डा क्षेत्र के विकास नगर स्थित SECL डिस्पेंसरी में कोविड 19 की रोकथाम के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है, परन्तु वैक्सीन सेंटर की भीड़ को देख कर ऐसा लगता है, जिसे कोरोना संक्रमण नही वह भी इस संक्रमण की चपेट में आ सकता है, हालांकि यँहा उपस्थित डॉक्टरों द्वारा बार-बार लोगो को मास्क लगाने व एक दूसरे से दूरी बना कर रखने की लगातार समझाइस दी जा रही है, बावजूद इसके लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की होड़ में एक दूसरे से काफी नजदीक खड़े हुए है।

SECL कुसमुण्डा क्षेत्र की यह मुख्य डिस्पेंसरी हैं ,जंहा रोजाना अन्य लोग किसी न किसी बीमारी का इलाज कराने आते है, लेब जाने वाले गैलरी में यह भीड़ देख अन्य लोगो को कोरोना फैलने का भय बना हुआ है। वैक्सीन लगवाने वाले सुबह 8 बजे से ही वैक्सीन सेंटर पँहुच कर लाइन लगा रहें है। जबकि 10 बजे के बाद ही वैक्सीन व डॉक्टर पँहुचते हैं।

जंहा वैक्सीन लगता है वँहा कमरे के सामने एक गैलरी है,जिसमे एक ओर से ही आना-जाना हो पाता है,जिससे भी लोग एक दूसरे की सम्पर्क में आने से बच नहीं पा रहें। लोगो की भीड़ को देखते हुए सम्बंधित विभाग को चाहिए कि वैक्सीन लगाने हेतु ऐसे भवन का चयन करें जंहा अधिक से अधिक लोगों को दूरी पर बैठाया जा सके, साथ ही लोगो के प्रवेश करने और वैक्सीन लगाकर निकलने का रास्ता अलग अलग हो, अन्यथा ऐसा ही चलता रहा तो कोरोना का संक्रमण और फैलेगा।


आमलोगों को यह भी समझना होगा कि, जो वैक्सीन लगवाने गये हैं, इस तरह से भीड़ न लगाएं, एक दूसरे से सामजिक दूरी बना कर रँखें, मास्क व सेनिटाइजर का नियमित उपयोग करें, तभी कोरोना से बचा जा सकता है, आज वैक्सीन मात्र लगा लेने से आप कोरोना से बच नहीं सकते, वैक्सीन के दो डोज लगने के निर्धारित तिथि के बाद कोरोना से बचा जा सकता है, इसलिए समाजिक दूरी का पालन जरूर करिए, स्वयं सुरक्षित रहिए और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखिये।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!