National

अब काम नहीं करेंगे इन 2 बैंकों के आईएफएससी कोड, ऐसे पता करें नए कोड..

यदि आपका खाता विजया बैंक या देना बैंक में है तो यह खबर बहुत जरूरी है। इन दोनों बैंकों के IFSC Code 1 मार्च 2021, सोमवार से बदल गए हैं। पुराने IFSC Code से ऑनलाइन मनी ट्रांसफर नहीं किया जा सकेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ने यह जानकारी दी है। बता दें, विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्ज किया जा चुका है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘कृपया ध्यान दें। ई-विजया और ई-देना IFSC Code 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं। ई-विजया और देना बैंक की शाखाओं से आप नए IFSC Code प्राप्त कर लें। बस चरणों का पालन करें और सुविधा का अनुभव करें।’ नीचे जानिए नए IFSC Code प्राप्त करने का तरीका

तरीका 1: मोबाइल एसएमएस के जरिए भी नया कोड हासिल किया जा सकता है। इसके लिए SMS में लिखना है “MIGR <Space> Last 4 digits of the old account number”। अब इस मैसेज को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेज दें। जवाब में नया IFSC Code मिल जाएगा।

तरीका 2: अगर आपको IFSC Code से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो टोल फ्री नंबर 18002581700 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं। आप बैंक की ब्रांच पर भी विजिट कर सकते हैं।.

बता दें, IFSC यानी इंडियन फाइनेंशियल सिस्टम कोड के बगैर ऑनलाइन लेनदेन नहीं होता है। अपने खाते से किसी को पैसे ट्रांसफर करने या किसी से अपने खाते में पैसे जमा करवाने के लिए IFSC कोड ऐड करना होता है। विजया बैंक और देना बैंक के जो ग्राहक नया कोड हासिल नहीं करेंगे, वे ऑनलाइन लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!