Aajtak ki khabarCG NEWSChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

बांकीमोंगरा में कॉलेज की घोषणा स्थानीय लोगों के प्रयासों की जीत — माकपा.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज कांग्रेस सरकार द्वारा पेश बजट में कोरबा जिले के बांकी मोंगरा में कॉलेज स्थापना की घोषणा का स्वागत करते हुए इसे माकपा द्वारा जनता के वास्तविक मुद्दों पर चलाये जा रहे संघर्षों की जीत बताया है। पार्टी ने कहा है कि कॉलेज निर्माण से इस क्षेत्र के विकास की ओर कदम बढ़ाया जा सकता है।

आज यहां जारी एक बयान में माकपा के जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि पिछले कई वर्षों से माकपा इस क्षेत्र की उपेक्षा के खिलाफ संघर्षरत है। नगर निगम में माकपा की दो महिला पार्षदों के चुने जाने के बाद कांग्रेस को समर्थन देने की प्रमुख शर्त ही यही थी कि बांकी मोंगरा को विकास की मुख्य धारा में शामिल करने के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क, सफाई आदि के क्षेत्र में पहलकदमी की जाएगी। इस बारे में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और माकपा नेताओं के बीच व्यापक सहमति भी बनी थी, जिसका सार्वजनिक विवरण मीडिया को भी उपलब्ध कराया गया था।

माकपा नेता ने कहा कि पार्टी ने स्पष्ट घोषणा की थी कि कांग्रेस को समर्थन देते हुए भी माकपा जन समस्याओं पर सड़क की लड़ाई नहीं छोड़ेगी। इसी का नतीजा है कि बांकी मोंगरा के विकास के मुद्दों पर आम जनता माकपा के साथ मिलकर संघर्ष कर रही है और प्रशासन को भी इन पर सकारात्मक कार्यवाही करने को बाध्य होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि कॉलेज स्थापना की घोषणा के बाद कॉलेज निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू किया जाना चाहिए, ताकि आगामी सत्र से यहां पढ़ाई शुरू हो सके। इसमें विलंब होने पर माकपा फिर आम जनता को लामबंद करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!