CG NEWSChhattisgarh

मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना अंतर्गत लाटरी से की गई दुकान आबंटन, सभी वर्गों से पात्र हितग्राहियो को मिला दुकान- अपर कलेक्टर.

रिपोर्ट : सत्यजीत घोष

छत्तीसगढ़/रायगढ़ : रायगढ़ जिला स्तरीय दुकान आवंटन समिति की बैठक आज दिनांक 25 फरवरी को अपर कलेक्टर के अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें समिति के सदस्य उपस्थित रहे। नगर निगम द्वारा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना अंतर्गत दुकान आवंटन के लिए न्यू ऑडिटोरियम में लॉटरी सिस्टम द्वारा दुकान आवंटित की गई जिसमें अलग-अलग वर्ग के लोगों ने आवेदन दिए थे एक दुकान के पीछे कई आवेदन होने के कारण दुकान आवंटन सभी की उपस्थिति में निष्पक्ष रुप से लॉटरी सिस्टम द्वारा निर्विवाद सम्पन्न हुई।

राम भाटा सामान्य वर्ग में दुकान संख्या 1 के लिए कुल 3 पात्र आवेदन आए थे जिसकी प्रीमियम राशि ₹8000 है जिसमें सेवती श्रीवास रिया पारा रायगढ़ को दुकान आवंटित की गई। वही बेला दुला मरीन ड्राइव रोड अनुसूचित जनजाति वर्ग दुकान संख्या 2 जिसमें पात्र आवेदन दो आए थे जिसकी प्रीमियम राशि ₹52000 रही 11 नंबर की दुकान आदित्य दीप बैकुंठपुर राम भाटा निवासी को आवंटित हुई,वही 12 नंबर की दुकान रीना तिर्की संजय मैदान रामभाटा को आवंटित की गई। इसके अलावा बेलादुला मरीन ड्राइव अनुसूचित जाति वर्ग दुकान संख्या 2 में तीन पात्र आवेदन आए जिसकी प्रीमियम राशि ₹8000 रही जिसमें प्रकाश मेहरा इतवारी बाजार को दुकान क्रमांक 10 प्रथम तल और अभिलाष कुमार कछवाहा टिकरापारा को दुकान क्रमांक 12 भूतल आवंटित हुई। इसके साथ ही बेला दूला मरीन ड्राइव सामान्य वर्ग दुकान संख्या दो जिसमें 18 पात्र आवेदन के साथ ₹8000 प्रीमियम राशि रही भूतल दुकान क्रमांक 20 संगीता तालुकदार पंजरी प्लांट एवं प्रथम तल दुकान क्रमांक 6 रोहित अग्रवाल छोटे अतरमूडा को आवंटित हुई।

इसके अलावा बेलादुला मरीन ड्राइव पिछड़ा वर्ग दुकान संख्या एक में कुल 9 पात्र आवेदन प्राप्त हुए जिसकी प्रीमियम राशि ₹8000 रही दुकान क्रमांक 3 भूतल में मेघा मेहर चक्रधर नगर बंगला पारा को आवंटित हुई। वही बेला दूला मरीन ड्राइव शिक्षित बेरोजगार वर्ग दुकान संख्या एक में कुल 4 पात्र आवेदन प्राप्त हुए जिसकी प्रीमियम राशि ₹8000 रही दुकान क्रमांक 18 भूतल में स्नेहिल यादव दानी पारा को आवंटित हुई। एवं बेला दूला मरीन ड्राइव परित्यक्तता वर्ग में दुकान संख्या एक के लिए दो पात्र आवेदन आए जिसकी प्रीमियम राशि ₹8000 रही दुकान क्रमांक 13 भूतल में पायल शर्मा कबीर चौक को आवंटित हुई।आज के बैठक में समिति के अध्यक्ष समेत सदस्य के रूप में निगम की महापौर जानकी काट्जू, आयुक्त आशुतोष पांडेय,पुलिस विभाग एवम नगर एवम ग्राम निवेश के अधिकारी और नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे। अपर कलेक्टर कुरुवंशी ने बताया कि नगर निगम द्वारा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजनान्तर्गत दुकाने आबंटित की गई है जिसमे कुल 11 दुकाने आज आवंटित की गई दुकान के लिए एक से अधिक आवेदन होने के कारण लाटरी के माध्यम से दुकान आवंटित करने की प्रक्रिया की गई है

नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडे ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वावलंबी योजना अंतर्गत नगर निगम के द्वारा बेला दूला मरीन ड्राइव में दुकानों का निर्माण किया गया है बहुत ही खूबसूरत लोकेशन है आज 11 दुकानों की नीलामी अपर कलेक्टर महोदय की अध्यक्षता में हुआ जिसमें हमारे पुलिस विभाग के अधिकारी टाउन कंट्री के अधिकारी महापौर महोदय और मैं उपस्थित थे 8000 रुपए एक दुकान की प्रीमियम राशि है एवं 800 रुपये महीना किराया है इन 11 दुकानों की नीलामी में परित्यक्ता वर्ग अनुसूचित जाति वर्ग अनुसूचित जनजाति वर्ग और सामान्य वर्गों की नीलामी की गई ,सभी के लिए लॉटरी सिस्टम से यहां दुकान आवंटन हेतु चयन किया गया और जिनको भी व्यवसाय के लिए दुकान मिली है उन्हें अग्रिम बधाई।

हितग्राही रोहित अग्रवाल मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना अंतर्गत मुझे नगर निगम द्वारा दुकान प्राप्त हुई है इसमें प्रीमियम शुल्क ₹8000 और मासिक किराया ₹800 है जो की योजना की दृष्टि से सार्थक है सबके लिए अच्छी योजना है लॉटरी सिस्टम के साथ सभी अधिकारियों की उपस्थिति में निष्पक्ष आवंटन किया गया प्रथम तल में दुकान नंबर 6 प्राप्त हुआ है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!