CrimeNATIONAL

कब्रिस्तान विवाद में शख्स ने 6 बच्चों सहित पूरे परिवार को लगाई आग, 3 की मौत

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शहर कानपुर में करीब दो हफ्ते पहले हुई एक दर्दनाक वारदात में बच्ची की मौत हो गई. दरअसल, दो हफ्ते पहले डेढ़ साल की सितारा को उसके ही पिता ने आग के हवाले कर दिया था. सितारा का राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा था, जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई. इससे पहले, केजीएमयू में ही सितारा की दो बहनों चांद तारा (पांच साल) और मोईना (सात साल) ने भी बुरी तरह से झुलस जाने के कारण दम तोड़ दिया था.

गौरतलब है कि बच्चों के पिता गुलफाम ने कब्रिस्तान की जमीन को लेकर हुए विवाद के बाद 6 बच्चों को आग के हवाले कर दिया था. गुलफाम ने 28 जनवरी को मुसानगर बांगर इलाके में एक निमार्णाधीन इमारत में 6 बच्चों के साथ पूरे परिवार को आग के हवाले कर दिया था. परिवार को आग लगाने के बाद गुलफाम ने खुद को भी आग लगा ली थी. पुलिस ने इस पूरे मामले में बताया कि गुलफाम ने एक शख्स विजय सोनी पर कब्रिस्तान की जमीन का एक बड़ा हिस्सा हड़पने और अवैध रूप से उस पर ढांचा खड़ा करने का आरोप लगाया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम ने कहा कि जहां परिवार के अन्य सदस्यों का इलाज चल रहा है, वहीं बुरी तरह से जले होने के कारण सितारा, चांद तारा और मोईना ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. परिवार को बचाने की कोशिश के दौरान झुलसे उत्तर प्रदेश पुलिस के एक जवान का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस गुलफाम द्वारा विजय सोनी के खिलाफ लगाए गए आरोपों की भी जांच कर रही है.

Tags

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!