CG NEWSChhattisgarh

वार्ड क्रमांक 13 में चला महासफाई अभियान, आस-पास साफ-सफाई का वार्डवासियों ने लिया प्रण

रिपोर्ट : सत्यजीत घोष

छत्तीसगढ़/रायगढ़ : आज सुबह सवेरे महा सफाई अभियान के तहत जिला कलेक्टर भीम सिंह महापौर जानकी काटजू आयुक्त आशुतोष पांडे और पूरा निगम अमला वार्ड नंबर 13 पहुंचा जहां स्थानीय पार्षद के साथ वार्ड नंबर 13 के पुलिस लाइन से महा सफाई अभियान की शुरुआत ओर समापन शिवा नगर तेली पारा में कीया गया। जंहा पुलिस वायरलेस ऑफिस में काफी गंदगी देखकर सभी अधिकारियों ने तत्काल साफ सफाई के निर्देश दिए और साथ में भविष्य में गंदगी ना करने की भी समझाइश वायरलेस ऑफिस वालों को दी।

वहीं दूसरी तरफ शिवानगर की साफ-सफाई देखकर कलेक्टर ने पार्षद समेत निगम अघिकारियों की तारीफ की और लोगों में जागरूकता का अभाव देख कर उन्हें गीला कचरा सूखा कचरा को अलग-अलग रखने की भी समझाइश दी। तथा शिवा नगर में मोहल्ले वालों एवं पार्षद ने मिलकर स्थानीय बाबूलाल के नाम से पीएम आवास की मांग की जिस पर कलेक्टर ने तत्काल हामी भरते हुए संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द पीएम आवास देने की बात कही।

इसके बाद जब कलेक्टर एवं समस्त निगम अधिकारी इंजेक्शन करते हुए पशु चिकित्सालय पहुंचे तो वहां काफी सारी अनियमितताएं एवं लापरवाही को देखते हुए वंहा उपस्थित डॉ,अधिकारि एवं कर्मचारियों को भविष्य में दोबारा लापरवाही नहीं करने के निर्देश दिए।
और वह वार्ड में स्थित सामुदायिक शौचालय के केयरटेकर को 2 महीने से पेमेंट नहीं मिलने की शिकायत जब कलेक्टर को मिली तब उन्होंने तत्काल आयुक्त को केयरटेकर के पेमेंट दिलाने के निर्देश दिए।

साथ ही अन्य कई सारी मांगे भी पार्षद द्वारा की गई जिस पर भी कलेक्टर ने सहमति जताई।
निश्चित तौर पर इस प्रकार कलेक्टर महापौर आयुक्त स्वयं पूरे दलबल के साथ हर वार्ड की हर गली गली घूम रहे हैं जिसका असर अब रायगढ़ की साफ सफाई में दिखने लगा है और लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है जिससे इस महा सफाई अभियान का सुखद परिणाम आ सके।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!