CG NEWSChhattisgarh

किलो नदी के किनारे स्थित मरीन ड्राइव में लगी आग, लोगो में मची अफरा-तफरी, बड़ी घटना टली

रिपोर्ट : सत्यजीत घोष

छत्तीसगढ़/रायगढ़ : बीती रात एक बहुत बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई, जब मरीन ड्राइव स्थित निगम के पल डिपो में आग लगने की खबर पुलिस विभाग और फायर ब्रिगेड अधिकारियों को मिली। रायगढ़ के किलो नदी किनारे मरीन ड्राइव पर नगर निगम द्वारा बस डिपो का निर्माण कराया गया है पर वहां अभी बसों की जगह प्लास्टिक के बोरे और अन्य प्लास्टिक के सामान रखे हुए थे सुनसान होने की वजह से वह जगह असामाजिक तत्वों का अड्डा बना हुआ था बीती रात वहां के प्लास्टिक मैं आग लग गई और देखते ही देखते आग ने बस डिपो में लगी ऊपर की फाइबर की शेड को भी अपने चपेट में ले लिया जिससे कि आज ने भयावह रूप ले लिया।

आग की लपटें काफी ऊपर तक उठने लगी और पूरा चक्रधर नगर का एक क्षेत्र काले धुंए से भर गया। तत्काल आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस विभाग और दमकल के अधिकारियों को दी तत्काल दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आपको बताना चाहेंगे बस डिपो जहां स्थित है वह काफी घनी बस्ती में है अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो एक बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी पर पुलिस विभाग और दमकल के कर्मचारियों की सूझबूझ से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई आग लगने के कारणों का पता पुलिस द्वारा लगाया जा रहा है।

वहीं फायर ऑफिसर ने बताया कि सबसे पहले आज 10:30 बजे करीब लगने की सूचना उन्हें मिली थी तब दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था पर फिर वापस आने के बाद 11:30 बजे फिर से आग की लपटें उठने की सूचना उन्हें मिली तब फिर दमकल की दो गाड़ियों ने जा कर आग को बुझाया आज सुबह फिर 7:30 बजे उसी जगह पर फिर से आग की लपटें दिखाई देने की सूचना उन्हें मिली फिर दमकल की गाड़ियों ने जाकर आग को बुझाया कुल मिलाकर तीन बार जाकर आग को बुझाया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!