CG NEWSChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

कोयला कंपनी एल्युमिनियम में भी करेगा पूंजी निवेश.. बिजली उत्पादन में होगी बढौतरी.

कोरबा : कोल इण्डिया की अनुषंगी कंपनी एसइसीएल सौर उर्जा के साथ एल्युमीनियम उत्पादन में भी पूंजी निवेश करेगी। एसइसीएल बिजली उत्पादन के अलावा एल्युमीनियम उत्पादन में कदम रखेगी। इस बात की जानकारी कोल के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने एपेक्स कमेटी बैठक में एसइसीएल के सीएमडी अन्य कंपनियों के अधिकारियों को दी है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि कोल इंडिया अब अक्षय ऊर्जा के स्रोत पर भी अपना ध्यान केंद्रित करेगी। इसमें सौर ऊर्जा प्रमुख होगा। इसके साथ ही एल्युमीनियम के सेक्टर में भी कंपनी अपना निवेश करेगी। भविष्य के लिए कोल इंडिया का डायवर्सिफिकेशन जरूरी है। बैठक में यूनियनों और सभी प्रमुख अधिकारियों ने प्रमुख रूप से कोयला उत्पादन, डिस्पैच व क्वालिटी पर भी मंथन किया। कंपनी ने खदानों में लगी भारी मशीनों के उपयोग, मैनपावर व कंपनी के लाभांश की स्थिति पर भी चर्चा की। साथ ही कोयले की क्वालिटी को बेहतर करने पर मुख्य रूप से चर्चा की गई। बैठक में यूनियन द्वारा बैठक में भी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। दूसरी बैठक रांची के रेडिशन ब्लू होटल में वेलफेयर एसोसिएशन की हुई।

आल इंडिया कोल वर्कर्स फेडरेशन (एआइसीडब्ल्यूएफ) के सचिव डीडी रामनंदन ने बताया कि एपेक्स जेसीसी की बैठक में मजदूरों और कर्मचारियों से जुड़े मुद्दे पर काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। बैठक में 01.01.2017 से ग्रेच्यूटी का मुद्दा, महिला वीआरएस, मेडिकल अटेंडेस रूल में सुधार, अनफिट बहाली सहित सभी मुद्दों पर कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल में जल्द काम करने का भरोसा दिया। इसके साथ ही एनजीटी के द्वारा रोक आदि के मुद्दों पर भी बात हुई। इसके अलावा भी विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!