National

BIG NEWS : ‘कोविशील्ड’ वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के परिसर में लगी आग.. 5 लोगों की मौत.

देश की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के परिसर में गुरुवार को आग लगने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई। आग सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर लगी।

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावला ने कहा हमें तुरंत दुखद खबर मिली है. इस घटना में कुछ लोगों की जानें गई है। हम बेहद दुखी है और पीड़ित परिवार के सदस्यों को हमारी सहानुभूति है. हालांकि, आग कोरोना वायरस टीका निर्माण इकाई से दूर लगी है, लिहाजा ‘कोविशील्ड’ टीकों के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। पुलिस आयुक्त नम्रता पाटिल ने समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ से कहा कि अपराह्न करीब पौने तीन बजे सीरम संस्थान के परिसर में स्थित एसईजेड 3 भवन के चौथे और पांचवें तल पर आग लग गई।

उन्होंने कहा, ‘तीन लोगों को भवन से बाहर निकाल लिया गया है.’ घटना के वायरल हुए वीडियो में भवन से धुआं उठता दिख रहा है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘परिसर में एक भवन में आग लगी. हमने दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेज दी हैं।’ अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम संस्थान के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!