Entertainment

अक्षय कुमार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया योगदान, लोगों से अपील करते हुए कहा-अब बारी हमारी है

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में उल्लास तो देखने को मिला ही रहा है।  सभी भव्य मंदिर के निर्माण की कामना कर रहे हैं और अपने सामर्थ्य अनुसार योगदान भी दे रहे हैं।  बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार अब इसमें शामिल हो गए हैं।  अक्षय कुमार ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की है कि भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए सभी अपना योगदान दें।

अक्षय ने वीडियो के कैप्शन में लिखा- बहुत खुशी की बात है कि अयोध्या में हमारे श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है…अब योगदान की बारी हमारी है। मैंने शुरुआत कर दी है, उम्मीद है आप भी साथ जुड़ेंगे। जय सियाराम। वीडियो में अक्षय ने बताया कि वे अपनी बेटी को रामसेतु निर्माण में गिलहरी के योगदान की कहानी सुना रहे थे। उसी कहानी की तरह उन्होंने देशवासियों से गिलहरी और वानर बनने की अपील भी की है।

इस वीडियो में अक्षय कुमार ने रामायण से गिलहरी की एक कहानी उदाहरण के तौर पर सुनाते हुए लोगों से अपील की है कि वे मंदिर के निर्माण के लिए अपना योगदान दें क्योंकि छोटे से छोटा योगदान भी बहुत मददगार साबित होता है। अक्षय ने रामसेतु बनते वक्त गिलहरी और भगवान राम के संवाद के बारे में बताया जब एक गिलहरी पानी में जाती, फिर रेत में लोटती और उसके बाद रामसेतु के पत्थरों की ओर भागती और इस प्रक्रिया को दोहराती रहती।

अक्षय आगे कहते हैं, ‘जब भगवान राम ने गिलहरी से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि वे पत्थरों के बीच की दरारों को भर रही है और ऐसा कर के वो रामसेतु बनने में मदद कर रही है।  इसी उदाहरण के तर्ज पर अक्षय कुमार ने देशवासियों से भी ये अपील की है कि वे भी अपनी तरफ से मदद करें। अब बारी उनकी है।’

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने का अभियान 14 जनवरी से शुरू हुआ है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने निधि समर्पण अभियान के तहत 51 हजार का चेक देकर इस अभियान की शुरुआत की। जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी चंदा दिया था। राष्ट्रपति ने चेक के जरिए पांच लाख रुपये का चंदा ट्रस्ट को सौंपा था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!