ChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

कोरबा : सड़क समस्या को लेकर जनता में आक्रोश.. माकपा ने किया चरणबद्ध आंदोलन का एलान.

कोरबा : बांकी मोंगरा मेन माइंस से बांकी मेन मार्केट तक जर्जर सड़क और सड़क से धूल डस्ट उड़ने से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। बांकी मोंगरा के सड़क और धूल डस्ट की समस्या को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने चरणबद्ध आंदोलन के तहत 28 जनवरी को बांकी मोंगरा में विरोध प्रदर्शन और 9 फरवरी को बांकी मोंगरा मुख्य मार्ग पे चक्काजाम की घोषणा करते हुए एसईसीएल कोरबा महाप्रबंधक के नाम सुराकछार उप क्षेत्रिय प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने बताया कि बांकी मोंगरा मेन माइंस से मेन मार्केट तक सड़क काफी जर्जर हो चुका है जिसपर चलना मुश्किल हो गया है और सड़क जर्जर होने के कारण धुल डस्ट उड़ने से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है।बांकी मोंगरा की आम जनता के परेशानियों को लेकर एसईसीएल प्रबंधन, और कोरबा नगर निगम गंभीर नहीं है।

माकपा नेता प्रशांत झा ने एसईसीएल और नगर निगम पर आरोप लगाया कि एसईसीएल द्वारा खदानों का संचालन केवल मुनाफा कमाने और नगर निगम केवल टैक्स वसूली पर जोर देते हैं लेकिन ग्रामीणों और उपनगरीय क्षेत्र बांकी मोंगरा की और किसी का ध्यान नहीं होता है जिस सड़क समस्या से जनता सबसे ज्यादे परेशान है उन समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।कोरबा शहर कि सड़कों को बार बार मरम्मत किया जाता है लेकिन जिस गडढे भरे सड़को पे लोग धुल डस्ट खा के चल रहे हैं उसको प्राथमिकता से नहीं किया जा रहा है बांकी की सड़क के लिए एसईसीएल प्रबंधन के साथ नगर निगम भी जिम्मेदार हैं। सड़क निर्माण और धुल डस्ट कि रोकथाम के उपाय पंद्रह दिवस में नहीं होने पर माकपा चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगी।प्रशांत झा ,जवाहर सिंह कंवर, गोविंद सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button