CG NEWSCGMP LATEST NEWSChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

कोरबा : नववर्ष में जिले वासियो को मिलेगा कई विकास कार्यो का सौगात.. माह के तिसरे सप्ताह में स्वास्थ्य सुविधाओं का मिलने जा रहा बड़ा उपहार.. पढ़े पूरी खबर.

कोरबा : नववर्ष 2021 कोरबा वासियों के लिए नई उम्मीदों के साथ आया है। एक ओर जहॉ हम सभी कोरोना संक्रमण के कमरतोड़ प्रहार से उबरने में लगे हैं वहीं छत्तीसगढ़ सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, बेहतर शिक्षा सुविधा के साथ अन्य विकास कार्यों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के प्रयास से वर्ष दो हजार एक्कीस कोरबा वासियों के लिए हर दृष्टि से इक्कीस साबित होगा। वैसे तो जिले वासियों को वर्ष 2021 में कई सौगात और भी मिलेगी लेकिन नववर्ष के प्रथम सप्ताह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के कोरबा आगमन अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कोरबावासियों के लिए अनेकों विकास कार्यों के मांगो की झड़ी लगा दिए थे और मुख्यमंत्री ने इन सभी मांगो की घोषणा कार्यक्रम स्थल पर ही कर दिये थे। सबसे अच्छा समाचार यह है कि इन घोषणाओं पर अमल करना भी प्रारम्भ हो चुका है। जिसमें मुख्य रूप से अशोक वाटिका को ऑक्सीजोन हेतु रिसार्ट के रूप में विकसित करना, कोरबा में स्पोर्ट्स एकेडमी की स्थापना, कोरबा में विद्युत वितरण विभाग का स्टोर्स डिविजन की स्थापना सहित मुख्य अभियंता डिस्ट्रीब्यूशन का मुख्यालय, कोरबा में नवीन औद्योगिक प्रक्षेत्र एल्यूमिनियम पार्क की स्थापना, हवाई अड्डे का निर्माण, सतरेंगा में सी. पोर्ट का निर्माण सहित उरगा से गोपालपुर तक, इमलीडुग्गु से उरगा तक, दर्री डेम से गोपालपुर तक फोर-लेन व टू-लेन सड़कों की मंजूरी प्रमुख रही। वहीं नवीन मेडिकल कॉलेज का नामकरण स्व. बिसाहूदास महंत के नाम, भैंसमा शासकीय महाविद्यालय का नामकरण स्व. प्यारेलाल कंवर के नाम तथा शासकीय उ.मा. विद्यालय मिशनरोड कोरबा का नामकरण स्व. कृष्णालाल जायसवाल के नाम पर करने की सौगात भी कोरबा वासियों को मिली है।

इसके अलावा नववर्ष के दूसरे सप्ताह में घण्टाघर चौक से शास्त्री चौक, सीएसईबी चौक से सुनालिया पुल, महाराणा प्रताप चौक से गुरूघासीदास चौक, आईटीआई चौक से सीएसईबी चौक तक कुल 467.02 लाख की लागत राशि से बी.टी. सड़क नवीनीकरण का भूमिपूजन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ और अब नववर्ष की तिसरे सप्ताह में स्वास्थ्य सुविधा की बड़ी सौगात कोरबा वासियों को मिलने जा रही है। जिसके तहत 02 माड्यूलर ऑपरेशन थियेटर, 08 बिस्तरों वाला बर्न यूनिट, 10 बिस्तरों वाला आधुनिक आईसीयू और 10 बिस्तरों का इमरजेंसी ट्रामा यूनिट की सौगात कोरबा वासियों को मिल रही है। जिसका उद्घाटन 14 जनवरी को प्रातः 11 बजे जिला चिकित्सालय में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मुख्य आतित्थ्य में, सांसद ज्योत्सना महंत के अध्यक्षता में तथा महापौर राजकिशोर प्रसाद व सभापति श्याम सुंदर सोनी के विशिष्ट आतित्थ्य में सम्पन्न होगा। कोरबा जिला चिकित्सालय में बर्न यूनिट, इमरजेंसी ट्रामा यूनिट, मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर व आधुनिक आईसीयू यूनिट के संचालन से जिले वासियों को अत्यंत लाभ मिलेगा वहीं आर्थिक मंदी के चलते अच्छी स्वास्थ्य सुविधा से वंचित रहने वालों के लिए ये सुविधा सच में सौगात कहलाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button