CHHATTISGARHKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWS

श्रीवास सामाजिक कल्याण समिति कोरबा द्वारा आयोजित किचन शेड व अहाता के लोकार्पण कार्यक्रम.

कोरबा : समाज के लोगो की एकजूटता बनाए रखने के लिए समय-समय पर सामाजिक आयोजनों का आयोजन एक बेहतर माध्यम होता है ऐसे आयोजनों से समाज में भातृत्व भाव की भावना जागृत होती है और एक दूसरे को जानने समझने का अवसर मिलता है।
उक्त कथन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने श्रीवास सामाजिक कल्याण समिति कोरबा द्वारा आयोजित किचन शेड व अहाता के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया। उन्होने आगे कहा कि किसी भी समाज की एक जूटता ही उस समाज की मुख्य पहचान होती है।

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि कोरबा श्रीवास समाज के द्वारा अंजली कुंज में आयोजित कार्यक्रमों मे वे पहले भी आ चुके हैं और इस स्थल पर विधायक मद से एक कमरा, एक स्टेज और अहाता का निर्माण, सांसद मद से शौचालय का निर्माण कराया गया है।

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में जागरूकता पैदा करना, लोक-कल्याण के लिए आदर्शों की स्थापना करना, सामाजिक बुराइयों से लड़ना, समय-समय पर स्वास्थ्य मनोरंजन कराना सामाजिक पदाधिकारियों की जिम्मेदारी होती है। ऐसा ही कार्य कोरबा में श्रीवास समाज के पदाधिकारियों के द्वारा किया जा रहा है जो कि प्रशंसनीय है।

सभापति श्याम सुंदर सोनी ने भी श्रीवास समाज के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज सुख-दुख का साथी होता है लेकिन हम दुख में तो समाज के सहयोग की आस लगाते हैं लेकिन सुख में समाज के साथ सामाजिक कार्यों के लिए समय निकालने में परहेज कर जाते हैं। ऐसे में समाज का सम्पूर्ण विकास और उत्थान नही हो पाता।

कार्यक्रम के प्रारंभ में श्रीवास समाज के पदाधिकारियों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद व सभापति श्याम सुंदर सोनी को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मान किया। तत्पश्चात किचन शेड व अहाता निर्माण का लोकापर्ण राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने फीता काटकर किया।

श्रीवास समाज के पदाधिकारियों के मांग पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने शेड निर्माण हेतू 10 लाख रूपये की घोषणा की। इस अवसर पर श्रीवास सामाजिक कल्याण समिति के अध्यक्ष मोहल लाल श्रीवास, उपाध्यक्ष लक्ष्मण श्रीवास, महासचिव राजेश श्रीवास, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार श्रीवास, सचिव मनोज श्रीवास, वरिष्ठ मार्गदर्शक मोरध्वज श्रीवास, जगदीश श्रीवास, सत्यवान श्रीवास श्याम सुंदर श्रीवास, दिलीप श्रीवास एवं महिला ईकाई से अध्यक्ष मिनाक्षी श्रीवास, उपाध्यक्ष किरन श्रीवास, सचिव ममता श्रीवास, कोषाध्यक्ष कौशिल्या तथा व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष प्रमोद श्रीवास, महासचिव आनंद श्रीवास, कोषाध्यक्ष कन्हैया श्रीवास सहित समाज के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button