CG NEWSCHHATTISGARHEXCLUSIVELATEST NEWS

कटघोरा: सरकार के दो साल पूरे होने पर ढेलवाडीह में जुटे दिग्गज कांग्रेसीजन.. डॉ इश्तियाक और रतन मित्तल ने गिनाई उपलब्धियां.. वरिष्ठजनों का हुआ सम्मान.

Desk Report Korba

कोरबा/कटघोरा: प्रदेश कांग्रेस कमेटी इनदिनों राज्य भर में अपनी सरकार के सफलतम रूप से दो वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहे है. कांग्रेस संगठन प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन कर रही है. पार्टी के पदाधिकारी भूपेश सरकार की उपलब्धियों का भी बखान कर रहे है. वही कांग्रेस नेता इस मौके पर विपक्ष और केंद्रीय सरकार पर निशाना साधने से भी नही चूके रहे.

इसी कड़ी में आज कटघोरा विकासखण्ड के नेताओ ने ढेलवाडीह में एक सादे समारोह का आयोजन किया जहां आम लोगो को सरकारी की नीति और योजनाओं से अवगत कराया. इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस जनों का सम्मान भी किया गया. हालांकि इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक अपरिहार्य कारणों से शिरकत नही कर पाए.

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष डॉ शेख इश्तियाक ने समारोह में केंद्र की मोदी सरकार पर किसान कृषि बिल को लेकर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बताया कि आज भुपेश सरकार की अगुवाई में आज प्रदेश के किसान आधुनिकता और उन्नति की ओर अग्रसर है. एमएसपी में फसलों की खरीदी हो रही है, उन्हें उनके फसलों की पूरी कीमत मिल रही है, कृषि उपकरणों का वितरण करते हुए आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम हो रहा है. ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार अपने नए कृषि कानून से अन्नदाता का मनोबल तोड़ने में जुटी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी योजनाओं से यह सिद्ध कर दिया है कि किसानों के लिए आदर्श नीति का निर्माण छत्तीसगढ़ की सरकार ही कर सकती है, उनका स्वाभिमान लौटा सकती है.

कार्यक्रम में कटघोरा नगर अध्यक्ष रतन मित्तल ने भी शिरकत की. उन्होंने भी भूपेश बघेल सरकार की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए बताया कि आज नए सरकार के नेतृत्व में ग्रामीण जनजीवन के साथ शहरी जनजीवन का स्तर भी ऊंचा हुआ है. नई सरकार आमजनों के नाली, सड़क, पानी सरीखे बुनियादी समस्याओं के निराकरण के लिए सतत प्रयासरत है. प्रदेशभर में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. उद्योगनीति में बदलाव ने कारोबार की जटिलताओं को खत्म कर दिया है. उन्होंने आने वाले वर्षों में भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाकर विकास की इस द्रुत गति को जारी रखने की अपील की.

कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष डॉ शेख इश्तियाक, कटघोरा नगर अध्यक्ष रतन मित्तल, पार्षद संजय अग्रवाल, युकां के जिलाध्यक्ष आकाश शर्मा, मीडिया सेल से मनीष अनंत, विधायक प्रतिनिधि रामगोपाल कंवर, सुरजीत कंवर, विमल मानिकपुरी, बेबी जोशी, कमल सिंह, छतराम कंवर, सोहनलाल यादव, बुधवार सिंह, दुलार सिंह, सन्तोषी देवी, जगदीश कंवर, अविनाश, चंद्रकांत, राम पटेल, नरेश चौहान, मोती सिंह व सुबोध गाडिया समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button