Tech News

WhatsApp Tips: डिलीट हुए मैसेज भी आसानी से पढ़े जा सकते हैं, यह है तरीका

व्हाट्सएप ने एक फीचर है जिसके जरिए आप भेजे हुए मैसेज को सभी के लिए डिलीट कर सकते हैं। वैसे तो यह फीचर बड़े काम का है लेकिन कई लोग इसका गलत फायदा भी उठाते हैं और महत्वपूर्ण मैसेज भी डिलीट कर देते हैं। तो चलिए आज हम आपको ट्रिक बताते हैं जिसकी मदद से आप उन मैसेज को भी पढ़ सकेंगे जिन्हें किसी ने डिलीट कर दिया है।

सबसे पहले आपको बता दें कि यह ट्रिक सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इसके अलावा इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि डिलीट हुए मैसेज को आप एक थर्ड पार्टी एप के जरिए ही पढ़ सकते हैं। सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले-स्टोर से WhatsRemoved+ एप डाउनलोड करें।

इसके बाद एप की सेटिंग पूरी करें और जरूरी परमिशन दें। परमिशन देने के बाद फिर से एप में जाएं और उस एप को सेलेक्ट करें जिसके नोटिफिकेशन को आप सेव करना चाहते हैं। उदाहरण के तौर पर यदि आप व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन को सेव करना चाहते हैं तो व्हाट्सएप को सेलेक्ट करें। इसके बाद नेक्स्ट के विकल्प पर टैप करें।

इसके बाद नई स्क्रीन पर YES पर टैप करें और सेव फाइल के लिए परमिशन दें। इसके बाद आप एप का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके बाद व्हाट्सएप के सारे डिलीट हुए मैसेज इस एप में दिख जाएंगे।

हालांकि WhatsRemoved+ में आपको विज्ञापन भी देखने को मिलेंगे लेकिन यदि आप इन्हें हटाना चाहते हैं तो आपको 10 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके बाद आपको विज्ञापन नहीं दिखेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!