CG NEWSChhattisgarhJANJGIR-CHAMPA NEWS

कलेक्टर ने सेवा सहकारी समिति तिलई उपार्जन केन्द्र से किया धान खरीदी का शुभारंभ, 53 किसानों को हुआ टोकन जारी..

रिपोर्ट: आशीष अग्रवाल

छत्तीसगढ़/जांजगीर-चापा: कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज जांजगीर जिले के अकलतरा विकास खंड के धान उपार्जन केंद्र सेवा सहकारी समिति तिलई में पूजा – अर्चना कर जिले के किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान कलेक्टर ने किसानों को टोकन जारी करने की कार्रवाई की जानकारी । उन्होंने खरीदी केन्द्र में धान की गुणवत्ता का परीक्षण किया, नमी मापक यंत्र से धान की नमी का प्रतिशत की जानकारी ली।

 

उन्होंने धान बेचने आए ग्राम तिलाई के कृषक श्री गंगा प्रसाद यादव से चर्चा का कर उनके पास खेती की जमीन के रकबे, बोए गए धान का रकबा और पैदावार की जानकारी ली। कृषक श्री गंगा राम प्रसाद यादव ने बताया कि उनके द्वारा करीब 2 एकड़ जमीन में धान की खेती की गई, करीब 45 क्विंटल धान की उपज हुई।

कलेक्टर ने खरीदी केंद्र प्रभारी को निर्देशित कर कहा कि केंद्र में धान बेचने वाले किसानों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर उपस्थित किसानों से अनुरोध कर कहा कि वे खरीदी केंद्र में मास्क लगाकर आए तथा फिजिकल डिस्टेंस का अनिवार्य रूप से पालन करें।

सुबह 11बजे तक 53किसानों को टोकन ज़ारी-

खरीदी केंद्र प्रभारी ने बताया कि धान उपार्जन केंद्र में आज सुबह- 11 बजे तक – 53 किसानों को टोकन जारी किया जा चुका है। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित किसानों से कहा कि कहा कि जिन किसानों को टोकन जारी किया जा चुका है, वे साफ ,सूखे गुणवत्ता पूर्ण धान खरीदी केंद्र में लेकर आए ताकि उन्हें बेचने में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। निरीक्षण के दौरान धान खरीदी नोडल अधिकारी संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा, एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान, खाद्य अधिकारी श्री अमृत कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी,कृषक उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!