SPORTS

Ind vs Aust : भारत में हारी सीरीज मगर विराट कोहली ने बना डाला इंटरनेशनल क्रिकेट में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड.. सारी बड़े खिलाड़ियों को किया पीछे.

सिडनी में पहला वनडे गंवाने के बाद टीम इंडिया के सभी फैंस को पलटवार की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। रविवार को खेले गए दूसरे मैच में भी टीम इंडिया (India vs Australia) बुरी तरह हारी और साथ ही उसने सीरीज भी गंवा दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 389 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में भारतीय टीम 338 रन ही बना सकी और 51 रनों से मैच हार गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीयकप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) शतक से चूक गए और 89 रन बनाकर आउट हुए। कोहली को हेजलवुड ने कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई। किंग कोहली ने87 गेंदों में 89 रन की पारी खेली। विराट का एक शानदार कैच हेनरिक्स ने ड्राइव लगाकर लपक लिया. कोहली शतक से जरूर चूक गए लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 22000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. कोहली ने ऐसा कर बड़े से बड़े दिग्गज को पीछे छोड़ दिया. कोहली दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में सबसे तेज 10 हजार, 11 हजार, 12 हजार, 13 हजार, 14 हजार, 15 हजार, 16 हजार, 17 हजार, 18 हजार, 19 हजार, 20 हजार, 21 हजार और 22 हजार रन बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!