Chhattisgarh

कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य एवं लक्ष्य के अनुसार आरटी पीसीआर टेस्ट गंभीरता पूर्वक करने कलेक्टर ने दिए निर्देश.

छत्तीसगढ़/जांजगीर-चांपा : कलेक्टर यशवंत कुमार ने आज जिला कार्यालय में जिला स्तरीय कोविड कोर कमेटी की बैठक में कहा कि संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने सीएमएचओ डॉ बंजारे को निर्देशित कर कहा कि वे इस कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों को अपने कर्तव्यों का गंभीरता पूर्वक निर्वहन के लिए निर्देशित करें। उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के कांटेक्ट में आने वाले लोगों का भी कोरोना जांच अवश्य किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि संक्रमितों की शीघ्र पहचान होने से संक्रमण पर रोकथाम की जा सकेगी।

कलेक्टर ने कहा कि ऐसे कोविड केयर सेंटर जहां मरीजों की संख्या बहुत कम है, उन सेंटर्स के मरीजों को नजदीक के अन्य सेंटर में शिफ्ट करें । ताकि उपलब्ध संसाधन का समुचित उपयोग सुनिश्चित हो सकें। उन्होंने कहा कि मरीजों की संख्या बढ़ने पर कोविड केयर सेंटर्स को पुनः चालू करने स्थिति मे रखें।
कलेक्टर ने कहा कि सरकार के लक्ष्य के अनुसार आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल कलेक्शन पूरा करें। सैंपल के लेब तक ट्रांसपोर्टेशन के लिए आवश्यक वाहन आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित हों। बैठक में पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर, जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल, सीएमएचओ एसआर बंजारे सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button