CG NEWSChhattisgarh

प्रभारी रहने के बाद भी कंप्यूटर ऑपरेटरो को बनाया गया खरीदी प्रभारी

छत्तीसगढ़/सक्ती : धान खरीदी की तैयारी अभी जोरों से चल रही है वहीं कई जगह अव्यवस्था भी देखी जा रही हैं मजे की बात यह है कि इस बार की खरीदी प्रभारी कई केंद्रों पर कंप्यूटर ऑपरेटरों को बना दिया गया है। ऐसा नहीं है कि संबंधित स्थानों में प्रभारी नहीं है प्रभारी के रहते हुए भी कंप्यूटर ऑपरेटरों को खरीदी प्रभारी बनाना समझ से परे है।

सूत्रों का कहना है कि इसके लिए भी चढ़ावा चढ़ाया गया है। क्या सही क्या गलत यह तो संबंधित अधिकारी ही जाने लेकिन सक्ती क्षेत्र में जिन ऑपरेटरों को खरीदी प्रभारी बनाया गया है उनके कारनामे जग जाहिर है बता दे देवरमाल, खैरा, और बरपाली में अब कंप्यूटर ऑपरेटर धान खरीदी करेंगे और प्रभारी खाली बैठेंगे। जिले में धान खरीदी प्रभारी की सूची जारी होते ही सभी को आश्चर्य लगा जब कंप्यूटर ऑपरेटर को खरीदी प्रभारी बनाया गया वहीं कई दागी खरीदी प्रभारी भी धान की खरीदी करेंगे इससे यह बात समझ में आ रही है कि संबंधित अधिकारी बिना चढ़ावे के कोई कार्य नहीं करते।

सूत्रों का कहना है रायपुरा खरीदी केंद्र में जिसे खरीदी प्रभारी बनाया गया है उसकी नियुक्ति में कई बार प्रश्न उठे हैं जांच होने पर वास्तविकता सामने आ सकती हैं।वहीं इस बार पोरथा समिति के कंप्यूटर ऑपरेटर को देवर माल में कंप्यूटर ऑपरेटर बनाया गया है यह भी लोगों के समझ से परे कुल मिलाकर धान खरीदी केंद्र में वही लोग प्रभारी बन सकते हैं जिनकी या तो पहुंच है या फिर अधिकारियों से सेटिंग अब देखना है कि धान खरीदी सुचारू रूप से चलाने के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर अधिकारियों की नजर में खरे उतर पाते हैं कि नहीं। वहीं इस मामले में पूर्व में जो प्रभारी रहे हैं वह आगे शिकायत करने की बात कह रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button