Entertainment

अनुष्का शर्मा का मैटरनिटी लीव लेने से इनकार, गर्भावस्था के सातवें महीने में की ये शूटिंग

हिंदी सिनेमा की शानदार निर्माता और जानदार अभिनेत्री अनुष्का शर्मा फिर से काम पर लौट आई हैं। अनुष्का जल्द ही मां बनने वाली हैं और ऐसे में उनके अपने पहले से तय काम को भी पूरा करने के जुनून की हिंदी फिल्म जगत में खूब तारीफें भी हो रही हैं। अनुष्का युवतियों के बीच इसलिए भी लगातार लोकप्रिय हो रही हैं कि उन्होंने प्राकृतिक रूप से मां बनने का फैसला किया और सरोगेसी का प्रस्ताव मिलने के बावजूद उसे ठुकरा दिया।

हिंदी सिनेमा के दो बड़े निर्माता, दो नामचीन अभिनेता, एक अभिनेत्री हाल के बरसों में सरोगेसी से माता या पिता बने हैं। देश में सरोगेसी को लेकर अब तक कोई स्पष्ट कानून तो नहीं है लेकिन केंद्र सरकार की गाइडलाइंस कहती है कि विवाह के पांच साल के भीतर कोई भी दंपती सरोगेसी को बच्चे पैदा करने के लिए नहीं अपना सकता। दंपती को ये प्रमाण भी देना होता है कि उन्होंने प्राकृतिक रूप से बच्चे पैदा करने की कोशिश की और इसमें विफल रहे।

अनुष्का शर्मा की फैमिली प्लानिंग की शुरूआती खबरें जब आई थीं तभी से उनके पास मुंबई की कुछ आईवीएफ क्लीनिक के लोग पहुंचने की कोशिशें करने लगे थे। मुंबई में सरोगेसी से मां या पिता बनाने का पूरा एक समांतर बाजार सक्रिय रहा है। और, हाल ही में आगरा में पकड़े गए एक रैकेट के तार भी इससे जुड़े। बताते हैं कि अनुष्का के स्टाफ ने ही इस बातचीत को आगे नहीं बढ़ने दिया। सरोगेसी का एक नियम ये भी है कि कोई भी दंपती एक स्वस्थ बच्चे के होते हुए दूसरे बच्चे के लिए सरोगेसी की मदद नहीं ले सकता।

अनुष्का शर्मा ने अपने करियर के शुरूआती दिनों से ही अपने फंडे काफी क्लीयर रखे हैं। वह अपने आसपास ऐसे किसी भी शख्स को फटकने तक नहीं देती जिसकी निष्ठा उसके अपने पेशे के प्रति संदिग्ध हो। वह बहुत ही सीमित दायरे में काम करती हैं और जिस काम का वादा कर देती हैं, उसे पूरा करने के लिए सारे प्रयत्न करती हैं। शनिवार को उनकी एक फोटो वैनिटी वैन से बाहर निकलने की सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक अनुष्का ने गर्भावस्था में ही अपना एक दिलचस्प प्रोजेक्ट पूरा किया है। बताया जा रहा है कि ये एक कमर्शियल हो सकता है जिसमें अनुष्का गर्भवती मांओं की सेहत से जुड़ा कोई खास संदेश देती नजर आएंगी। अनुष्का की मार्केटिंग टीम ने इस बारे में पूरी जानकारी को काफी गोपनीय रखा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button