ChhattisgarhCrime

कटघोरा: भू-माफिया के मंसूबो पर चला अदालती चाबुक.. अवैध निर्माण ढहाने का आदेश.. नायब तहसीलदार की टीम ने चलाया अतिक्रमण पर डोजर.

कटघोरा तहसील अंतर्गत इन दिनों भू माफियाओं की नजर शासन के खाली पड़े बेशकीमती जमीनों पर आ टिकी है. सरकार ने पहले ही इस तरह के अनुपयोगी जमीनों की वैध खरीदी का विकल्प दिया हुआ है बावजूद इन प्रक्रियाओं से इतर भूमि तस्कर ऐसे जमीनों पर अतिक्रमण करने से बाज नही आ रहे है.

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का ताजा मामला तहसील क्षेत्र के पटवारी हल्का नम्बर 07 ग्राम तेलसरा का है. यहां शासन की जमीन पर बांकीमोंगरा के रहने वाले खालिद अंसारी पिता वाजिद अली ने बड़े भूखंड पर अवैध कब्जा कर लिया था जिसकी शिकायत प्राधिकृत अधिकारियों के माध्यम से न्यायालय से की गई थी. इस सम्बंध में जब जांच  की गई तो यह कब्जा पूरी तरह से अवैध पाया गया जिसपर न्यायालय ने बेदखली का आदेश राजस्व प्रशासन को दिया था.

न्यायालय के उक्त निर्णय के परिपालन में एसडीएम अभिषेक शर्मा से निर्देशन व तहसीलदार रोहित सिंह से मार्गदर्शन प्राप्त कर नायब तहसीलदार रविशंकर राठौर की अगुवाई में उक्त शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया. इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार रविशंकर राठौर, आरआई अश्वनी राठौर, हल्का पटवारी सूरज पाल सिंह तथा बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणजन मौजूद रहे.

गौरतलब है कि न्यायालीन हस्तक्षेप के अलावा जिला व स्थानीय प्रशासन भी निरन्तर अवैध कब्जाधारियों पर सख्त कार्रवाई और जमीनों को खाली कराने में जुटी हुई है बावजूद भू माफिया सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने से नही चूक रहे.

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!