Chhattisgarh

कोरबा : दिवालिया के बाद भी कर्मचारियों को लैंको देगा बोनस.. प्रबंधन और संघ के मध्य बनी सहमति.

छत्तीसगढ़/कोरबा : लैंको अमरकंटक पावर प्लांट दिवालिया होने के बाद भी अपने कर्मचारियों को बोनस देने का घोषणा की है यह राशि कर्मचारियों को अक्टूबर वेतन के साथ मिलेगा। इस बात कि जानकारी बिजली उत्पादन कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने दिये है।

संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि लैंको अमरकंटक पावर प्लांट में कार्यरत कर्मचारियों को प्रतिवर्ष त्योहारी बोनस मिलती रही है चूँकि लैंको प्रबंधन दिवालिया से जूझ रही है इस स्थिति में कर्मचारियों को बोनस को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई थी जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ बिजली कर्मचारी संघ ने गेट पर धरना प्रदर्शन किया जिसे देखते हुए प्रबंधंन ने संघ प्रतिनिधियों को वार्ता हेतु आमंत्रित किया। प्रबंधन और संघ नेताओं के मध्य सहमति बनी है कि लैंको के तक़रीबन 950 कर्मचारियों को अक्टूबर वेतन के साथ सात हजार रुपये बोनस दिया जायेगा इससे कंपनी पर 66 लाख रुपये की आर्थिक बोझ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

संघ नेताओं ने बताया कि लैंको कर्मचारियों को पिछले वर्ष सात हजार रुपये बोनस मिली थी। इस वर्ष भी कर्मचारियों को बोनस एक्ट के तहत सात हजार रुपये बोनस मिलेगा। इसमें विभागीय कर्मचारियों की संख्या 350 है जबकि ठेका श्रमिकों की संख्या 600 के करीब है. इन सभी को दीपावली से पहले अक्टूबर माह के वेतन के साथ भुगतान किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!