Chhattisgarh

कोरबा : पहाड़ में मिला तेंदुए का शव.. शिकार की आशंका होने पर अचानकमार से बुलाया गया डॉग स्क्वाइट.. एसडीओ के विरूद्ध लाइन अटैच की कार्यवाही.

छत्तीसगढ़/कोरबा : वन मंडल कटघोरा अंतर्गत जटगा वन परिक्षेत्र के पलमा पहाड़ पर एक तेंदुए का शव मिला है। शनिवार को तेंदुए शव का पोस्टमार्टम कराया गया है साथ ही इस घटना में शिकारियों का हाथ होने की आशंका जताते हुए डॉग स्क्वाइट की मदद ली गई है वही जटगा वन परिक्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी (वन ) अरविन्द तिवारी को हटाकर वनमंडल कटघोरा कार्यालय में अटैच कर दिया गया है उनके स्थान पर अनुभागीय अधिकारी (वन ) प्रहलाद यादव को प्रभार दिया गया है।

जटगा वन परिक्षेत्र के ग्राम बनवार-राहा मार्ग पर स्थित पलगा पहाड़ पर तेंदुए का शव ग्रामीणों ने देखा, ग्रामीणों ने इस मामले की सूचना वनविभाग के अधिकारियों को दी। इसके आधार पर अनुभागीय अधिकारी श्री तिवारी मौके पर पहुंचे उसके बाद मुख्य वन संरक्षक वन्यप्राणी अनिल सोनी भी मौके पर पहुंचे, तेंदुए का शिकार करने की आशंका जताते हुए वन विभाग ने अचानकमार से डॉग स्क्वाइट को बुलाया है। इसके बाद तेंदुए का शव जब्त कर पोर्स्टमार्टम कराया गया है। इस मामले में छत्तीसगढ़ शासन ने अनुभागीय अधिकारी राजेश तिवारी को वन परिक्षेत्र जटगा से डीऍफ़ओ कार्यालय में अटैच कर दिया गया है। इनके स्थान पर अनुभागीय अधिकारी प्रह्लाद यादव को प्रभार दिया गया है मृत तेंदुए की उम्र 9 वर्ष बतायी जा रही है साथ ही उसका दांत और नाख़ून सुरक्षित है, लाश को देखकर यह आशंका जताई जा रही है की तीन-चार दिन पूर्व तेंदुए की मौत हुई होगी तेंदुए की मौत कारणों का खुलासा पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट में होने की संभावना है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!