CG NEWSCGMP LATEST NEWSChhattisgarhKORBA LATEST NEWSKORBA LOCAL NEWSLATEST NEWS

कुसमुण्डा – इस दीपावली गोबर से बने दियों से रोशन होगा घर आंगन, आप भी खरीदें और कई परिवारों के रोजगार में सहायक बनें….

रिपोर्ट : ओम गभेल कुसमुंडा

प्रदेश सरकार द्वारा गोधन न्याय योजना के तहत गोबर की खरीदी की जा रही है, इस खरीदी से एक ओर जंहा आसपास के क्षेत्रों में साफसफाई हो रही है वही पशुपालकों को गोबर संग्रहण से लाभ व स्थानीय लोगो को रोजगार के असवर मिल रहे हैं।
कुसमुण्डा क्षेत्र के सर्वमंगला नगर जोन अंतर्गत वैशाली नगर गोठान की स्व सहायता समूहों  द्वारा खरीदे गए गोबर से खूबसूरत दिये बनाये जा रहे है, जिन्हें दीपावली के अवसर पर आम लोगो तक पंहुचाने चौक चौराहों पर बिक्री की जा रही है।
स्थानीय स्व समुह की सफाई कर्मचारी महिला द्वारा गोबर से बने दियो की बिक्री कुसमुण्डा क्षेत्र के विकास नगर शिवमन्दिर चौक में किया जा रहा है, महिलाओ ने बताया कि वे 20 रुपये दर्जन में दियों का विक्रय कर रही है। गाय के गोबर से बने इकोफ्रेंडली दियो से न सिर्फ घर रोशन होगा  बल्कि माँ लक्ष्मी भी प्रसन्न होगी क्योकि गाय शुरू से ही पूजनीय रही है।
अलग अलग रंगों में कलाकारी कर बनाये गए ये दीये बेहद ही आकर्षक व सुंदर है, रात के अंधेरों में इन दियो में तेल व बाती से जलने वाली रोशनी व दिन के उजालों में स्वयं से की उपस्थिति से ये सुंदरता बिखेरेंगी.
INN24 NEWS आप से अपील करता है की आप भी इन दियों को खरीद कर क्षेत्र से गोबर की सफाई तो करेंगे ही साथ मे कई परिवारों के रोजगार के सहायक भी बनेंगे।
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!