ChhattisgarhElection Update 2020

पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक श्री ननकीराम कंवर ने मरवाही उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में धुआंधार जनसंपर्क प्रचार कर रहे हैं । जोगी जी के पैतृक गांव जोगीसार मे जोगी समर्थक काफी संख्या में ननकीराम कंवर से प्रेरित होकर भाजपा के पक्ष में सामने आए

छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर जी ने मरवाही विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह के पक्ष में ग्राम अपरखोही, दुगरा, घाटोली, करगी खुर्द, बेल पाठ, बागरा, जोगी सार मे धुवाधार प्रचार कर रहे है ननकीराम कंवर ने जनता को संबोधित करते हुये कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार लबरा की सरकार है। केवल उन्हें झूठ बोलना ही आता है। छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है गांव के विकास को ऐसा लगता है कि किसी का ग्रहण लग गया हो कहीं कोई विकास नहीं हो रहा है। केंद्र की भाजपा के मोदी सरकार गरीब जनता को प्रधानमंत्री आवास दे रही है तो वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार पांच लाख आवास को वापस कर दिया कि हम राज्य में आवास नहीं बनवाना चाहते इस तरह से ग्रामीणो को आवास नही देना चाहती ये सरकार ।

इसी तरह केन्द्र की भाजपा सरकार गरीबों को मुफ्त में इलाज मुहैया हो सके उसके लिए केंद्र ने आयुष्मान भारत योजना लागू किया था आयुसमान कार्ड बनवाया था जिसे छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ प्रदेश में आयुष्मान कार्ड को लागु नही किया और गरीबों को इलाज के लिए दर-दर भटकना पढ़ रहा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने से पहले उन्होंने घोषणा किया था कि सभी पेंशन धारी माता बहनों को ₹1000 पेंशन दिया जाएगा, बेरोजगारों को ₹2000 बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, संविदा कर्मचारियों को स्थाई किया जाएगा, लेकिन वास्तव में सरकार बनने के बाद कांग्रेस के राज में न तो पेंशन में बढ़ोतरी हुआ ना तो बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया गया और ना ही संविदा कर्मचारियों को स्थाई किया गया बल्कि पूरे प्रदेश में जितने भी आवास मित्र काम कर रहे थे उन्हें नौकरी से बाहर का रास्ता दिखाने का काम यदि कोई सरकार ने किया है तो वह कांग्रेस की सरकार ने किया है। किसानों के धान को अवैध धान कहते हैं और यदि कोई किसान अपना धान को सोसाइटी में बेचने के लिए जाता है तो उसे पुलिस वाले तहसीलदार सहित जप्त कर लेते हैं।

किसानों को यूरिया नहीं मिल रही है क्योंकि यूरिया में भी काला बजारी कर रहे है। कोई पटवारी ऐसा नहीं है इस छत्तीसगढ़ राज्य में कि ₹10000 लिए बगैर किसी गरीब जनता के जमिनो के लिए फौत नामांतरण करते हैं, सीमांकन करते हैं । इस प्रकार से छत्तीसगढ़ के पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा में बढ़ी हुई है पुलिस में शिकायत करने जाओ तो पुलिस वाले बोलेंगे कि ₹10000 दोगे तो केस दर्ज होगा पैसा नहीं देने पर उल्टा फरियादी के खिलाफ में मामला बना दिया जाता है। अपराध का ग्राफ कांग्रेस के इस 2 सालों में बहुत बड़ा हुआ है। इस तरह से पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार का शिकार हो गया है । कांग्रेसी सरकार केवल जुमलेबाज की सरकार है। इस सरकार के आते ही छत्तीसगढ़ प्रदेश में माफिया राज लागू हो गया है। कहीं देखो तो रेत माफिया, कहीं देखो तो कोयला माफिया, कहीं देखो तो भूमि माफिया, इस तरह से प्रदेश सरकार सभी माफियाओं को संरक्षण दे कर रखी हुई है। गुंडागर्दी का राज चरम सीमा में है । ननकीराम कंवर ने जनता को संबोधित करते हुये कहा कि आप लोग भाजपा समर्थित प्रत्याशी डॉक्टर गंभीर सिंह को प्रचंड मतों से विजई बनाएं और इस मरवाही क्षेत्र के विकास के लिए जुमलेबाज की कांग्रेस की सरकार के बहकावे में ना आवे ग्रामीणों में ननकीराम कंवर के जनसंपर्क को देखते हुए काफी उत्साह देखी जा रही है।स्व.अजीत जोगी जी के पैतृक गांव जोगीसार में जनता कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पूर्व गृहमंत्री व रामपुर विधायक ननकीराम कंवर से प्रेरित होकर भाजपा के समर्थन में आगे आते हुए दिखे जिनमें प्रमुख रूप से सुनील पैकरा, सुरेंद्र राठौर सहित भारी संख्या में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता ननकीराम कंवर के साथ कंधे से कंधा मिलाकर भाजपा प्रत्याशी गंभीर सिंह को जिताने के लिए संकल्प लेते हुए खड़े हुए।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!