Chhattisgarh

जातिप्रमाण पत्र पर विवाद.. मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा ‘जोगी और रमन की जुगलबंदी सब जानते है’.. पूर्व मुख्यमंत्री का पलटवार.. कहा ‘डर गई है सरकार’.

जाति प्रमाणपत्र को आधार बनाकर ऋचा जोगी के नामांकन को रद्द किये जाने के बाद अब जोगी परिवार चुनाव से बाहर होते दिख रही है। सरकार से नाराज़ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ अब प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की तैयारी में है। मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार का जाति प्रमाणपत्र का मामला अब सियासी रूप ले चूका है। रविवार को इस मामले पर मुख्यमंत्री बघेल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा की भाजपा नकली आदिवासी प्रमाण पत्र को मुद्दा बनाया और इसी के दम पर वो सत्ता में आये। 15 साल से जाति प्रमाण पत्र का किस्सा नहीं सुलझा पाए और इस को आधार बनाकर अपनी सरकार बनाते रहे। जोगी की जाति प्रमाण पत्र के लिए इनकी शिकायत थी, सब जानते है पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और जोगी की जुगलबंदी कैसी थी।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि आदिवासी जाति या अनुसूचित जाति का फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर बहुत से लोग नौकरी पा लेते है और जब इसकी शिकायत होती है तो स्टे लगाकर बच जाते है। अब फैसला आया है तो भाजपा को इसका समर्थन करना चाहिए, जो काम वो 15 साल में नहीं कर पाए वो काम कांग्रेस सरकार ने महज 18 महीने में कर दिखाया है। दअसल, मरवाही उपचुनाव में नामांकन भरने वाले छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अमित जोगी और ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र रद्द किया गया फिर इसी को आधार मानकर चुनाव समिति ने अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन भी निरस्त कर दिया है। मरवाही उपचुनाव अजित जोगी का गढ़ रहा है। वही दूसरी ओर एक दिन पूर्व डॉक्टर रमन सिंह ने कहा की देश में लोकत्रंत, प्रजातंत्र है। कांग्रेस की सरकार डरी हुई है इस तरह से नामांकन रद्द करना इस बात को दिखाता है। कांग्रेस सरकार घबराई हुई है। चुनाव लडना ही नहीं चाहती है। किसी तरह से नामांकन रद्द करने की हड़बड़ी में थी, उनका भय साफ़ दिख रहा है, सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है लेकिन जाति मुद्दे के आधार पर यह नहीं चाहती, मरवाही में उन्होंने 50 विधायक 5 मंत्री लगा रखे है, उनका पूरा तंत्र है, सरकार उनकी है, लेकिन उन्हें पता है की उनकी जमीन खिसक रही है, अमित जोगी और ऋचा जोगी का जाती प्रमाण पत्र रद्द करना सरकार के भय को दिखाता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!