Chhattisgarh

कुसमुंडा : लायंस क्लब ब्लैक डायमंड सामाजिक संस्था ने छेड़ा प्लास्टिक के विरुद्ध मुहिम.. सब्जी विक्रेताओं को प्लास्टिक में सब्जी नही देंने की अपील.. साथ ही उन्हें बांटे जुट से बने बेग…

रिपोर्ट : ओम गभेल

छत्तीसगढ़/कोरबा : कुसमुण्डा क्षेत्र की सामाजिक व जागरूक संस्था लायन्स क्लब ब्लेक डायमंड कुसमुण्डा ने क्षेत्र में हो रहे प्लास्टिक के उपयोग से आम जीवन व वातावरण के नुकसान को देखते हुए आज दिनांक 18-10-2020 को गेवरा बस्ती के गायत्री मंदिर चौक पर जागरूता अभियान चलाया।

इस अभियान के तहत सड़क किनारे सब्जी, फल इत्यादि का व्यवसाय कर रहे विक्रेताओं को संस्था के द्वारा निवेदन किया गया कि वे सभी समान देने के लिए प्लास्टिक के बैग का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें, अगर करना है तो कपड़े या जुट से बने बेग का ही इस्तेमाल करें, साथ ही बेग का पैसा ग्राहकों से लेंवे अन्यथा ग्राहकों से कहे कि घर से ही कपड़े से बने बेग लावें, आपकी छोटी से पहल क्षेत्र को प्लास्टिक से होने वाले भारी नुकसान से बचा सकती है।

आपको बता दें सरकार ने प्लास्टिक के बैग पर पहले से प्रतिबंध लगा रखा है बावजूद इसके लोग थोड़ी सी सुविधा के लिए इसका उपयोग कर प्रकृति से खिलवाड़ कर रहे है, इस गम्भीर समस्या को देखते हुए क्षेत्र की सामाजिक संस्था लायंस क्लब ब्लैक डायमंड के सदस्यों ने जागरूकता अभियान चलाया, इस अभियान में मुख्य रूप से लायंस क्लब के क्षेत्रीय सचिव अर्जुन मुखर्जी, कोषाध्यक्ष इरफान नूर आरबी, पूर्व अध्यक्ष संजय मंडल एवं पूर्व सचिव रामेश्वर प्रसाद सोनी के साथ व्यापारी संघ के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल जी भी उपस्थित रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!