National

किसान विरोध के चलते रेलवे ने रद्द की कई ट्रेने, कुछ के बदले रूट, देखे पूरी लिस्ट

भारतीय संसद ने हाल ही में कृषि सुधार से जुड़े बिलों को मंजूरी दी है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए इन कृषि विधेयकों को लेकर आज से पंजाब में किसान संगठनों ने रेल रोको अभियान की शुरुआत की है। रेलवे ने इस आंदोलन को देखते हुए पंजाब आने जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया है। ऐहतियात के तौर पर रेलवे दो दिनों तक यानि 24 से 26 सितंबर तक रेलगाड़ियों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार किसान आंदोलन को देखते हुए पंजाब जाने वाली कुछ गाड़ियों को डायवर्ट, कैंसिल और सीमित किया गया है। रेलवे के अनुसार हरिद्वार अमृतसर जनशताब्दी अप और डाउन दोनों 25 और 26 सितंबर को कैंसिल कर दी गई है। इसके साथ ही नई दिल्ली जम्मू राजधानी भी रद्द कर दी गई है।

केंद्र सरकार ने सोमवार को लोकसभा में इन विधेयकों को पेश किया है। ये कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा करार, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक हैं। वहीं पंजाब बंद को समर्थन देने वालों में मुख्य तौर पर भारती किसान यूनियन (क्रांतिकारी), कीर्ति किसान यूनियन, भारती किसान यूनियन (एकता उगराहां), भाकियू (दोआबा), भाकियू (लाखोवाल) और भाकियू (कादियां) आदि संगठन शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!