Chhattisgarh

15 अक्टूबर तक राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं करने पर नहीं मिलेगी राशन.. जाने ऑनलाइन का क्या है तरीका.

छत्तीसगढ़/कोरबा : जिले में राशन कार्ड को आधार से लिंक करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर निर्धारित किया गया है जिस उपभोक्ता का राशन कार्ड आधार से लिंक नहीं होगा उन्हें पीडीएस का चावल नहीं मिल पाएगी। इस बात की जानकारी जिला खाद्य अधिकारी आशीष चतुर्वेदी ने दिया है।

यह भी पढ़े : नवंबर तक बाजार में आ सकती है कोरोना की ये वैक्सीन, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी रेस में हुई पीछे

श्री चतुर्वेदी ने बताया है कि जिस तरह से बैंक के खातेदारों को आधार से लिंक किया गया था उसी तरह से राशन कार्ड से चावल लेने वाले उपभोक्ताओं को भी अपना राशन कार्ड आधार से लिंक कराना होगा। लिंक कराने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर निर्धारित किया गया है जिसके बाद जिन कार्ड धारको का कार्ड आधार से लिंक नहीं होगा उन्हें राशन नहीं मिल पाएगी। जिले में सर्वजनिक वितरण प्रणाली पीडीएस के तहत गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले जिले के तकरीबन 11000 गरीबों को प्रति किलो 1 रुपए में चावल मिल रही है इस कार्ड के उपभोक्ताओं को अपने राशन कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा। मध्यमवर्ग उपभोक्ताओं के बारे में कोई निर्देश नहीं आया है।

यह भी पढ़े : कोरबा में कोरोना का कहर जारी.. जिले में मिले 100 से ज्यादा मरीज.. 2, 3, 5, 8 व 9 वर्ष के बच्चे भी शामिल.

अपने राशन कार्ड को आधार कार्ड से ऑनलाइन कैसे करें-

  • अधिकृत आधार लिंकेज वेबसाइट पर जाएं, स्टार्ट नोट पर क्लिक करें
  • आगे बढ़े और अपना पता डिटेल दर्ज कराएं
  • दिए गए विकल्पों में से राशन कार्ड के रूप में प्रकार चुनें
  • अब आपको स्क्रीन पर नाम चुनना है राशन कार्ड नंबर अपना आधार नंबर ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर डालें
  • ओटीपी आपके मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा ओटीपी डालने के बाद आपको एक सूचना मिलेगी जो आपके आवेदन प्रक्रिया की जानकारी देगा इसके बाद आपके आवेदन का सत्यापन हो जाएगा।

यह भी पढ़े : दशगात्र में गए थे परिजन.. पड़ोस का युवक पहुंचा युवती के घर.. ले गया खेत में, किया रेप.. दुष्कर्मी ने पीड़िता के मंगेतर को व्हाट्सप्प पर भेजा अश्लील फोटोज.

Show More

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!